कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम के ईश्वरप्पा को अज़ान की आवाज़ से होता है सिरदर्द, पूछा क्या अल्लाह बहरा है

बीजेपी नेता के ईश्वरप्पा ने मंगलुरु में अपनी रैली के दौरान कहा कि अजान के दौरान लाउडस्पीकर पर बहुत जल्द लगाम लगेगा.. क्योंकि इस आवाज़ से उन्हें सिरदर्द होता है, विश्लेषक इस बयान को चुनाव से पहले ध्रुवीकरण की राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं

Updated: Mar 13, 2023, 05:43 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी की ओर से ध्रुवीकरण की राजनीति की शुरुआत हो चुकी है। राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और मौजूदा विधायक के ईश्वरप्पा ने इस्लाम धर्म की परम्परा पर बेहद अप्पत्तिजनक टिप्पणी की है। ईश्वरप्पा ने कहा है कि उन्हें अज़ान की आवाज़ से सिर दर्द होता है। 

के ईश्वरप्पा ने यह विवादित टिप्पणी सोमवार को मंगलुरु में अपनी एक रैली के दौरान की। ईश्वरप्पा भाषण दे ही रहे थे कि उस दौरान अज़ान शुरू हो गई। अज़ान शुरू होते ही बीजेपी नेता ने तुरंत ही ज़हर उगलना शुरू कर दिया। 

बीजेपी नेता ने कहा, मैं जहां भी जाता हूं अज़ान मेरे लिए सिरदर्द है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही यह जल्द ही बंद हो जाएगा। पीएम मोदी ने सभी धर्मों का सम्मान करने के लिए कहा है लेकिन मैं पूछना चाहता हूं क्या अल्लाह तभी सुनेगा जब आप माइक्रोफोन पर चिल्लाएंगे? 

बीजेपी नेता ने आगे कहा, हिंदू भी प्रार्थना करते हैं। हमें उनसे ज़्यादा धार्मिक हैं। यह भारत माता है जो हर धर्म की रक्षा करती है। लेकिन अगर आप यह कहेंगे कि अल्लाह नमाज़ तभी सुनता है जब आप माइक्रोफोन पर चिल्लाते हैं, तब मैं यह ज़रूर कहूंगा कि क्या वह बहरा है? 

कर्नाटक में इस साल अप्रैल मई महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस समय बीजेपी कर्नाटक की सत्ता पर काबिज़ है जो पिछले विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सत्ता से बेदखल हो गई थी और बीच में विधायकों की ख़रीद फरोख्त के ज़रिए दोबारा सत्ता में वापस आ गई। हालांकि बीजेपी को जल्द ही अपना मुख्यमंत्री बदलना पड़ा और विधानसभा चुनाव से पहले आए सर्वे में बीजेपी संभावित परिणामों में पिछड़ती नज़र आ रही है।