केदारनाथ के आचार्य पीएम मोदी से हैं नाराज़, पीएम पर लगाया मर्यादा तोड़ने का आरोप

केदारनाथ मंदिर के आचार्य संतोष त्रिवेदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे शिव मंदिर के गर्भ गृह तक में मीडिया के कैमरों को आने की अनुमति और केदारनाथ धाम ने अपने भाषण का लाइव प्रचार करने के लिए पीएम मोदी से नाराज़ चल रहे हैं

Updated: Nov 07, 2021, 11:31 AM IST

केदारनाथ के आचार्य पीएम मोदी से हैं नाराज़, पीएम पर लगाया मर्यादा तोड़ने का आरोप

नई दिल्ली। केदारनाथ धाम में दर्शन के तौर तरीकों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना शुरू हो गई है। खुद केदारनाथ धाम के आचार्य संतोष त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री के रवैए की आलोचना की है। आचार्य संतोष त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री मोदी पर मर्यादा तोड़ने का आरोप लगाया है। 

आचार्य संतोष त्रिवेदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आचार्य प्रधानमंत्री मोदी पर महज़ अपने प्रचार के लिए केदारनाथ की मर्यादा तोड़ने का आरोप लगाया है। आचार्य संतोष त्रिवेदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण और दर्शन का मीडिया के कैमरों के ज़रिए लाइव प्रचार कर बहुत बड़ी सीमा लांघने की कोशिश की है। 

आचार्य संतोष त्रिवेदी ने कहा कि एक मर्यादा में यहां के दर्शन होते हैं। भगवान के दर्शन गुप्त रूप में होते हैं। आचार्य ने प्रधानमंत्री का नाम लेते हुए कहा कि आपने गर्भ गृह तक में चैनलों को बुलाकर बहुत बड़ा अन्याय किया। आचार्य त्रिवेदी ने कहा कि उन्होंने पहले भी इस चीज़ का विरोध किया था। यहां की तीर्थ पुरोहितों की बात को कुछ तो मोदी जी को मानना चाहिए। 

आचार्य संतोष त्रिवेदी का बयान सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री की आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग प्रधानमंत्री पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी को उनके आलोचक वैसे भी उन्हें प्रचारजीवी की संज्ञा देते हैं। अब खुद केदारनाथ के आचार्य द्वारा दिए गए इस बयान के बाद प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर अपने विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं।