इस बार वर्चुअल होगा कोलकाता फिल्म फेस्टिवल, ममता ने कहा, 'द शो मस्ट गो ऑन'

फिल्म फेस्टिवल का आयोजन पिछले साल नवंबर में ही होना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था

Updated: Jan 07, 2021, 12:21 AM IST

इस बार वर्चुअल होगा कोलकाता फिल्म फेस्टिवल, ममता ने कहा, 'द शो मस्ट गो ऑन'
Photo Courtesy: kiff.in

कोलकाता। 26वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की घोषणा हो गई है। कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ 8 जनवरी से होगा। फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान शामिल रहेंगे। फिल्म फेस्टिवल का समापन 15 जनवरी को होगा। पहले यह महोत्सव पिछले वर्ष नवंबर महीने में होना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।  

द शो मस्ट गो ऑन : ममता 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म महोत्सव की जानकारी देते हुए कहा कि, 'हम सभी जल्द ही इस महामारी से पार पा लेंगे। हम कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का वर्चुअल आयोजन करने जा रहे हैं। इस दफा ये छोटे पैमाने पर आयोजित किया जाएगा।' ममता ने कहा कि मुझे यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि मेरे भाई शाहरुख खान महोत्सव के शुभारंभ समारोह में वर्चुअली हमारे साथ रहेंगे। कोलकाता फिल्म फेस्टिवल को लाइव देखिए।  

कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के लिए KIFF के प्राधिकारियों के पास 45 देशों से कुल 1170 प्रविष्टियां आई थीं। इनमें से 132 फिल्मों का चयन किया गया है। 132 फिल्मों में से 81 फीचर फिल्म और 51 शॉर्ट फिल्म्स और डॉक्युमेंट्रीज़ का चित्रण किया जाएगा। 

पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक दल महामारी से बचाव और जनता का मन दोनों में कोई चूक नहीं करना चाहते। मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की इस दृढ़ता में भी एक राजनीतिक अवसर है और ये संदेश भी है कि वो पश्चिम बंगाल की सांस्कृतिक जनता के बीच अपना पक्ष मजबूती से जमाए रखना चाहती हैं।