राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, लखीमपुर खीरी मामले में सौंपेगा ज्ञापन

राष्ट्रपति से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल रहेंगे, कुल सात लोगों का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा

Publish: Oct 13, 2021, 08:19 AM IST

राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, लखीमपुर खीरी मामले में सौंपेगा ज्ञापन

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी नरसंहार के मामले में आज कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी करेंगी। राष्ट्रपति के साथ यह मुलाकात आज सुबह करीब 11 बजे होनी है। 

कुल सात सदयीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात करने वाला है। राष्ट्रपति से मुलाकात करने के साथ साथ उन्हें लखीमपुर मामले में एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। राहुल और प्रियंका के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आजाद और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल रहेंगे। 

लखीमपुर खीरी नरसंहार में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की जा रही है। कांग्रेस पार्टी ने मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर देश भर में मौन धरना भी दिया था। मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करने के पीछे सबसे बड़ा कारण यही गिनाया जा रहा है कि अगर अजय मिश्रा टेनी अपने पद पर बने रहेंगे तो वे मामले की जांच को प्रभावित कर सकते हैं। 

दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा ने भी बड़े आंदोलन का एलान किया है। किसान मोर्चा 15 अक्टूबर को देश भर में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंकने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही 26 अक्टूबर को लखनऊ में किसान महापंचायत का आयोजन किए जाने की घोषणा की गई है।