दिल्ली-NCR में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई इलाकों में जलजमाव, नोएडा में सभी स्कूल बंद

नोएडा में तेज बारिश के चलते जिला प्रशासन ने स्कूल बंद करने की घोषणा की है। जिला प्रशासन ने भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिया है। आज नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Updated: Jul 26, 2023, 10:33 AM IST

नोएडा। दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सड़कों पर पानी जमा हो गया है। ऐसे में आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के बाद आईटीओ से तस्वीरें आई हैं। आईटीओं इलाके में जगह-जगह पानी भर गया है। मंडी हाउस से भी तस्वीर सामने आई हैं।

उधर, दिल्ली से सटे नोएडा में भारी बारिश से मुश्किलें और बढ़ी गई हैं। नोएडा और गाजियाबाद में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से पहले ही बाढ़ के पानी में कई इलाके डूबे हुए हैं। ऐसे में अब मूसलाधार बारिश से परेशानी और बढ़ गई है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है।

नोएडा में तेज बारिश के चलते जिला प्रशासन ने स्कूल बंद करने की घोषणा की है। जिला प्रशासन ने भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिया है। आज (26 जुलाई) नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली में अभी बाढ़ का पानी उतरा ही था कि फिर से जलजमाव का खतरा बढ़ने लगा है। नोएडा और गाजियाबाद में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से पहले ही बाढ़ का पानी फैला हुआ है। ऐसे में अब मूसलाधार बारिश परेशानी का सबब बन सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली और एनसीआर में बारिश होगी। आईएमडी के मुताबिक, नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। वहीं, एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी में भी बारिश होगी।