आधी रात में छापा मारने ही क्यों गए? NIA पर हुए हमले पर सीएम ममता की प्रतिक्रिया

सीएम ममता ने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले गंदी राजनीति कर रही है, बीजेपी क्या सोचती है वो हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेगी?

Publish: Apr 06, 2024, 04:23 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर ज़िले में NIA की टीम पर हुए हमले के मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआईए को ही सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया है। इसके साथ ही सीएम ममता ने इस पूरे मामले को बीजेपी का राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है। 

सीएम ममता ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एनआईए की टीम आखिर आधी रात को ही छापा मारने क्यों गई? क्या एनआईए के पास पुलिस की अनुमति थी? अगर सामने से कोई आक्रमण करेगा तो क्या महिलाएं चुप बैठेंगी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया दी जैसे आधी रात को अजनबी के आने पर देते हैं।

सीएम ममता ने आगे कहा कि एनआईए सिर्फ बीजेपी को खुश करने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है। चुनाव आयोग को भी पारदर्शिता से काम करना चाहिए। बीजेपी क्या समझती है कि वो हमारे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेगी। बीजेपी की इस गंदी राजनीति के ख़िलाफ़ हर किसी को खड़ा होने की ज़रूरत है। 

शनिवार देर रात एनआईए की टीम ने पूर्व मेदिनीपुर ज़िले में डेढ़ वर्ष पुराने हुए धमाके के मामले में छापेमारी की थी। इस दौरान एनआईए की टीम ने टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं को इस मामले के संबंध में गिरफ्तार कर लिया। दिसंबर 2022 में हुए धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई थी। एनआईए की टीम को छापेमारी के दौरान स्थानीय लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा और एनआईए के एक अधिकारी को मामूली चोट आई जबकि उसका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। 

यह भी पढ़ें : हम हस्तक्षेप नहीं करते, कनाडा के चुनावों में भारत के दखल के दावों पर विदेश मंत्रालय का जवाब

बीजेपी ने इस मामले की तुलना जनवरी में हुए संदेशखाली घटनाक्रम से की है जब जांच एजेंसी ने टीएमसी के नेता शाहजहां शेख के घर पीडीएस में अनियमितता के मामले में छापेमारी की थी और उसे स्थानीय लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा था। बीजेपी ने इस संबंध में निर्वाचन आयोग से पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें : देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीर हरण कर रहे हैं मोदी, पीएम पर सोनिया गांधी ने बोला हमला

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं। वर्तमान में राज्य की सत्ता पर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यहां से 18 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि इसके बाद हुए विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने प्रचंड जीत हासिल की थी।