दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिया इस्तीफा, सीबीआई की हिरासत में हैं आप नेता

सिसोदिया के साथ साथ सत्येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया है

Updated: Feb 28, 2023, 01:24 PM IST

Photo Courtesy : Deccan Herald
Photo Courtesy : Deccan Herald

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में शिक्षा मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली की नई शराब नीति मामले में जांच एजेंसी सीबीआई के हिरासत में कैद डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अपने तमाम पदों से इस्तीफा दे दिया है। सिसोदिया के साथ साथ पुलिस हिरासत में कैद एक अन्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। 

मनीष सिसोदिया इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं। उन्हें पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है। जहां सीबीआई उनसे शराब नीति के मामले में पूछताछ कर रही है। जांच के बीच में ही सिसोदिया के इस्तीफे ने सभी को चौंका दिया है।

मनीष सिसोदिया दिल्ली के पटपड़गंज से विधायक हैं। 2020 में दिल्ली में दोबारा आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर उन्हें एक बार फिर शिक्षा मंत्री का कार्यभार दिया गया था। शिक्षा मंत्रालय के साथ साथ उनके पास वित्त सहित कई अन्य मंत्रालय भी थे। 

सिसोदिया दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल का सबसे करीबी नेता माना जाता है। रविवार को सीबीआई ने सिसोदिया पर शिकंजा कसते हुए उन्हें पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया था। करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने सिसोदिया को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद सोमवार को कोर्ट ने सिसोदिया को पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया।