ओमिक्रोन खतरे के बीच गुलेरिया ने चेताया, बोले किसी भी हालात का सामना करने लिए तैयार रहे देश

ओमिक्रोन ने दुनिया भर में फैलना शुरू कर दिया है, ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए नीदरलैंड में लॉकडाउन लगा दिया गया है

Updated: Dec 20, 2021, 03:20 AM IST

Photo Courtesy: India. com
Photo Courtesy: India. com

नई दिल्ली। ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच ऐम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बड़ी चेतावनी दी है। गुलेरिया ने ओमिक्रोन से होने वाली सम्भावित तबाही को लेकर चेताते हुए कहा है कि हमें हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने की भी अपील की है। 

गुलेरिया ने कहा है कि हम यह उम्मीद करते हैं कि यहां यूके जैसे हालात पैदा न हों। लेकिन हमें नज़र रखनी होगी। जब भी दुनिया भर में संक्रमण के मामले बढ़ेंगे, तब हमें उस हिसाब से अपनी तैयारी रखनी होगी। 

देश भर में ओमिक्रोन संक्रमण के मामलों ने 150 का आंकड़ा पार कर लिया है। अब तक देश भर में ओमिक्रोन के कुल 157 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। दूसरी तरफ रविवार को दिल्ली में कोरोना के कुल 107 मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद से ही हड़कंप मच गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि 6 महीने बाद दिल्ली में एक दिन में कोरोना के इतने मामले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़ें : सरकार की बैठक से ओबीसी महासभा ने क्यों किया किनारा

वहीं ओमिक्रोन का फैलाव दुनिया के कई देशों में बढ़ रहा है। जिस वजह से कोरोना मामलों में अचानक उछाल दर्ज की गई है। नीदरलैंड की सरकार ने लॉकडाउन तक की घोषणा कर दी है। 14 जनवरी तक नीदरलैंड में स्कूल, यूनिवर्सिटीज सहित तमाम गैर जरूरी स्टोर, बार और रेस्तरां बंद रखने का फैसला किया है। वहीं ब्रिटेन में भी जल्द ही लॉकडाउन लगाए जाने की संभावना बढ़ गई है।