देर रात प्रियंका गांधी ने किया सचिन पायलट को फोन, सुबह उठकर दौसा पहुंचे कांग्रेस नेता

राजस्थान में सियासी हलचलें तेज, सचिन पायलट को मनाने में जुटी कांग्रेस, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने पायलट को किया फोन, दिल्ली जा सकते हैं पायलट

Updated: Jun 11, 2021, 11:18 AM IST

देर रात प्रियंका गांधी ने किया सचिन पायलट को फोन, सुबह उठकर दौसा पहुंचे कांग्रेस नेता
Photo Courtesy: India Today

जयपुर। राजस्थान में सियासी सरगर्मियां एक बार फिर तेज हो गई है। सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच विवाद को खत्म करने के लिए बनी सुलह कमेटी की रिपोर्ट से पायलट नाराज हैं। पायलट के नाराजगी की खबर सामने आने के बाद पार्टी हाईकमान उन्हें मनाने में जुट गया है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट को देर रात फोन किया था। प्रियंका ने उन्हें समाधान का भरोसा दिया है। प्रियंका के अलावा अन्य कई बड़े नेताओं ने पायलट को फोन किया है। उधर पायलट आज सुबह-सुबह दौसा पहुंचे। यहां उन्होंने अपने पिता दिवंगत राजेश पायलट के पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पायलट के साथ करीब आधा दर्जन विधायक भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: दाढ़ी बनाने के लिए चाय वाले ने मोदी को भेजा 100 रुपए का मनीऑर्डर, बोला- रोजगार बढ़ाएं, दाढ़ी नहीं

उधर पायलट गुट के इस्तीफ़ा देने वाले विधायक हेमाराम चौधरी देर रात जयपुर पहुंचे हैं। यहां वे विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मिलेंगे। सीपी जोशी ने कहा है व्यक्तिगत मुलाकात के बाद ही इस्तीफे पर फैसला होगा। इसी बीच जानकारी मिली है कि सचिन पायलट दिल्ली पहुंचने वाले हैं। यहां वे हाईकमान से मिलेंगे या नहीं यह तय नहीं है। हालांकि आज इस मामले पर वे कोई बयान नहीं देंगे।

सचिन पायलट के नाराजगी के पीछे की वजह ये है कि 10 महीने पहले जब उन्होंने बगावत की थी, तब पार्टी हाईकमान ने उनसे कुछ वादे किए थे। राजस्थान की गहलोत सरकार में पायलट खेमे की भागीदारी बढ़ाने का वादा किया गया था। हालांकि, अबतक यह पूरा नहीं हो पाया है। नतीजतन पायलट खेमे के विद्यायकों ने बयानबाजी शुरू कर दिया है।