राजस्थान: बाड़मेर-जोधपुर हाइवे पर टैंकर और बस में भीषण टक्कर, बस में लगी आग, जिंदा जले 12 लोग

बाड़मेर जिले के पचपदरा थाना क्षेत्र के जोधपुर हाईवे पर भांडियावास के पास बुधवार को एक बस और ट्रेलर में भीषण टक्कर हुई, इस घटना में 22 लोग झुलस गए, जबकि 12 की मौत हो गई

Updated: Nov 11, 2021, 04:01 AM IST

Photo Courtesy: Aajtak
Photo Courtesy: Aajtak

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर में एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बाड़मेर जिले पचपदरा थाना क्षेत्र के जोधपुर हाईवे पर भांडियावास के पास बुधवार को रॉन्ग साइड से आ रही टैंकर ने बस में टक्करा गई। इस दौरान यात्रियों से भरी बस में आग लग गई और 12 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

जोधपुर रेंज के आईजी नवजोत गोगोई के मुताबिक यह हादसा इतना भयंकर था कि 12 लोग जिंदा जल गए और सिर्फ उनका कंकाल रह गया है। इसके अलावा 22 अन्य लोग भी आग में झुलस गए। सभी 22 घायलों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। इनमे कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पचपदरा थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

किसानों ने बचाई यात्रियों की जान

इस हादसे के दौरान खेत में काम कर रहे दो किसानों की सूझबूझ और बहादुरी के कारण दर्जनों लोग जीवित बच सके। बताया जा रहा है कि जब बस में आग लगी तो वहीं पास के खेत में किसान चेना राम और घीसा राम काम कर रहे थे। बस में आग लगा देख वे दोनों भागकर आए और बस की खिड़कियों को तोड़ा। फिर दोनों किसान अपनी जान को जोखिम में डालकर बस के अंदर घुस गए और लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान दोनों किसानों के बाल झुलस गए, लेकिन वे 22 लोगों को जीवित बचाने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें: UP: पुलिस हिरासत में मुस्लिम युवक की मौत, पुलिस का तर्क- टोंटी से लटककर की आत्महत्या

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर दुख जताया है। सीएम गहलोत ने बाड़मेर जिला कलेक्टर से बात कर निर्देश दिया है कि घायलों को बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।