पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में अचानक आई बाढ़, 8 लोगों की मौत, कई लापता

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में मल नदी में अचानक बाढ़ आ गई। इस वजह से मूर्ति विसर्जन के लिए गए आठ लोगों की डूबकर मौत हो गई। 20-25 लोग अभी भी लापता हैं।

Updated: Oct 06, 2022, 06:29 AM IST

जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। मूर्ति विसर्जन के दौरान मल नदी में अचानक बाढ़ आने के चलते 8 लोगों की डूबने से मौत हो गई। जलपाईगुड़ी के एसपी देवर्षि दत्ता ने बताया कि अभी भी 20-25 लोग लापता हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर शाम लोग मल नदी में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन करने गए थे। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग माल नदी के तट पर विसर्जन के लिए एकत्र थे। इसी दौरान अचानक नदी में तेज बहाव आ गया और मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में घुसे लोग इसकी चपेट में आ गए।

जलपाईगुड़ी की जिलाधिकारी मोमिता गोदरा ने कहा, ‘अचानक आयी बाढ़ में लोग बह गए। अभी तक आठ शव बरामद हुए हैं और हमने करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। खोज और बचाव अभियान जारी है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में जुटा हुआ है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना।'