ED ने लालू यादव के करीबी सुभाष यादव को किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में छापेमारी के बाद कार्रवाई

ईडी की छापेमारी के दौरान सुभाष यादव के दानापुर स्थित आवास से कथित तौर पर 2 करोड़ रुपये कैश के अलावा कई संपत्ति से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं।

Updated: Mar 10, 2024, 02:11 PM IST

पटना। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं और उनके करीबियों पर ईडी की कार्रवाई तेज हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने शनिवार को सुभाष यादव के 8 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी 14 घंटों तक चली।

बताया जा रहा है कि इस ईडी की छापेमारी के दौरान सुभाष यादव के दानापुर स्थित आवास से कथित तौर पाए 2 करोड़ रुपये कैश के अलावा कई संपत्ति से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं। ईडी ने फिलहाल इन सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया है। बता दें कि सुभाष यादव पर पटना में रेत के अवैध खनन को लेकर मामला दर्ज है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव के कई ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की थी। मिल रही जानकारी के अनुसार पटना में सुभाष यादव के कुल आठ ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सुभाष यादव लोकसभा चुनाव में RJD के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है। उसपर आरोप है कि बिहार में अवैध रेत खनन का कोराबर सुभाष यादव ही चलाता है।