मृत भाजपा प्रवक्ता को लगाया टीका, सर्टिफिकेट भी जारी

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Aug 28, 2021, 08:42 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

टारगेट पूरा करने गड़बड़ियों का टीकाकरण

टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के फेर में स्वास्थ्य महकमा अजब-गजब खेल कर रहा है। टारगेट के दबाव में मृतकों के नाम पर भी टीकाकरण किया जा रहा है। अमले ने कोरोना से मृत भाजपा प्रवक्ता को टीका लगा सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया। अपोलो में भर्ती महिला व जयपुर में मौजूद कारोबारी को भी सतना में टीका लग गया। इसका खुलासा मोबाइल पर मैसेज गलत द पहुंचने के बाद हुआ। 

20 हजार में बेचे जा रहे हैं मध्यप्रदेश के बच्चे

अच्छे मेहनताने और रोजगार का लालच देकर आदिवासी इलाकों के बच्चों को दूसरे प्रदेशों में ले जाकर बेचा जा रहा है। शहडोल पुलिस ने ऐसे  3 तस्करों को पकड़ा है। आरोपियों ने स्थानीय दलालों से 19 बच्चों का 20 से 40 हजार रुपए में सौदा किया था। चोरी छिपे 18 बालक और एक बालिका को ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इन बच्चों को मुक्त करवा लिया है।


42 जिलों में सूखे की आहट

 ग्वालियर-चंबल इलाके को छोड़ दिया जाए तो मध्य प्रदेश के 42  जिलों में सूखे जैसे हालात हैं।   आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक औसत से 5 फीसदी कम बारिश हुई है। 28 जिले ग्रीन ज़ोन में हैं मगर यहां कम बारिश हुई तो ये जिले भी रेड ज़ोन में शामिल हो जायेंगे।