केजरीवाल कैबिनेट में खाली मंत्री पद के लिए आतिशी और सौरभ का नाम आगे, LG को भेजी गई फ़ाइल

मनीष सीसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफ़ा देने के बाद ये पद ख़ाली हुए है।

Updated: Mar 01, 2023, 03:10 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पहले से कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपो में जेल बंद दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन नें अपने अपने मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया। अब इन दोनों कैबिनेट मंत्रियों की जगह लेने के लिए आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना ने अपने नाम को आगे बढ़ाया है। आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दोनों का नाम उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजा है।

दिल्ली में नई आबकारी नीति के बाद कथित शराब घोटाले को लेकर मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया।

कैबिनेट में सौरभ और आतिशी मार्लेना के शामिल होने की चर्चा सोशल मीडिया पर जोरो पर है, ज्ञात हो कि दिल्ली सरकार में मनीष सिसोदिया के पास कुल 18 विभाग थे, उनके जेल में जाने के कारण अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ी है। दरअसल मुश्किल की बात ये है कि दिल्ली का बजट पेश होना है। बजट की जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया ने संभाल रखी थी। सिसोदिया के जेल जाने से के बाद ही ये सवाल खड़ा हो गया कि आखिर अब बजट कौन पेश करेगा?  

.जानकारी के मुताबिक सौरभ भारद्वाज तीन बार विधायक रहे हैं। फिलहाल वो दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं और जल बोर्ड में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। साल 2013 में वो पहली बार विधायक चुने गए। इसके अलावा वो केजरीवाल की 49 दिनों की पहली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

यह भी पढें:सिसोदिया के इस्तीफे के बाद कैलाश गहलोत को वित्त, राजकुमार आनंद को मिला शिक्षा मंत्रालय

तो वहीं आतिशी मार्लेना ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर के खिलाफ मैदान में उतरीं थी। हालांकि उन्हें इसमें जीत हासिल नहीं हो सकी। 2020 में उन्होंने कालकाजी विधानसभा से चुनावी लड़ाई लड़ी और जीत हासिल किया। आतिशी ने मनीष सिसोदिया के साथ शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने केजरीवाल सरकार के साथ शिक्षी नीति पर भी काम किया है।