केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई दफ्तर की सुरक्षा

पिछली बार 14 जनवरी को बेलगांव के जेल से धमकी भरा फोन कॉल आया था। उस समय जयेश पुजारी नाम के आरोपी ने कार्यालय के नंबर अपर धमकी दी थी।

Updated: Mar 21, 2023, 06:19 PM IST

नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी भरे दो फोन कॉल्स नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में आए हैं। खास बात यह है कि पिछली बार 14 जनवरी को बेलगांव के जेल से जयेश पुजारी नाम के जिस आरोपी ने कार्यालय के नंबर पर धमकी दी थी। आज फिर उसी जयेश पुजारी उर्फ जयेश कांथा के नाम से धमकी दी गई है।

धमकी आते ही नितिन गडकरी के जनसंपर्क ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी ने इसकी सूचना पुलिस स्टेशन को दी है। पुलिस विभाग ने भी मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। नितिन गडकरी का यह कार्यालय नागपुर में ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल के पास है। फिलहाल यह कॉल करने वाले व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें: 80 हजार पुलिसवालों के रहते कैसे भाग गया अमृतपाल, हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

बता दें कि पिछली बार जान से मारने की धमकी के साथ उनके कार्यालय को बम से उड़ाने की बात कही गयी थी। इतना ही नहीं 100 करोड़ रुपये का एक्सटॉर्शन मांगा गया था। पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र एटीएस भी जांच में जुटी थी।

हालांकि बाद में यह पता चला था कि यह धमकी वाला फोन कॉल बेलगाम की जेल में बंद एक कैदी जयेश पुजारी उर्फ़ जयेश कांथा ने किया था। न्यायालय उसे एक मामले में पहले ही फांसी की सजा सुना चुका है। नागपुर CP अमितेश कुमार ने मामले पर बताया था कि, गडकरी को धमकाने के लिए जिस मोबाइल फोन का उपयोग किया गया था उसका कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगाला गया। उसमें गडकरी के अलावा अन्य 5-6 लोगों से भी बातचीत होने की जानकारी सामने आई थी। उसके बाद से यह सवाल भी उठा था कि जेल के अंदर कैदी के पास मोबाइल कैसे पहुंचा।