डूब रहे छोटे उद्योगों को बचाने के लिए राहुल ने मांगें सुझाव

कोरोना संकट का सबसे ज्‍यादा असर छोटे और मध्यम सेक्टर (MSME) के उद्योगों पर पड़ा है। इन सेक्टरों को उबारने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोगों से सुझाव मांगे हैं।

Publish: Apr 23, 2020, 01:15 AM IST

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह देश की आर्थिक गतिविधियां ठप हैं। इसका सबसे ज्‍यादा असर छोटे और मध्यम सेक्टर (MSME) के उद्योगों पर पड़ा है। इन सेक्टरों को उबारने के लिए अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुझाव मांगे हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव भेजें।

राहुल गांधी ने लिखा, 'कोविड-19 ने हमारे सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों (MSME) को तबाह कर दिया है। कांग्रेस पार्टी को आपकी मदद की जरूरत है। MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव और विचार भेजें। http://voiceofmsme.in या हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर।'

क्लिक : विचार के लिए वीडियो पर राय मशविरा -कांग्रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में गठित कांग्रेस का परामर्श समूह का गठन किया है। इस परामर्श समूह की बैठक 20 अप्रैल को हुई थी। इस परामर्श समूह के सदस्य राहुल गांधी भी हैं और उन्होंने कई सुझाव दिए थे। इस दौरान कांग्रेस ने जन धन, पीएम किसान और वृद्ध-विधवा-दिव्यांग पेंशन के सभी खाताधारकों को 7500 रुपये तत्काल कैश ट्रांसफर का सरकार को सुझाव दिया था। बैठक में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस का मानना है कि हमारा लघु-मध्यम उद्योग क्षेत्र रोजगार ही नहीं अर्थव्यवस्था के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। राहुल गांधी द्वारा मांगें गए सुझाव इसी चिंता को दर्शाता है।