IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, सूर्यकुमार, प्रसिद्ध और क्रुणाल को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या को मिली जगह

Updated: Mar 19, 2021, 03:06 PM IST

IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, सूर्यकुमार, प्रसिद्ध और क्रुणाल को मिला मौका
Photo Courtesy : India.com

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का आज एलान कर दिया गया है। पुणे में खेले जाने वाले इन तीनों मैच में सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे नए चेहरों को पहली बार मौका दिया गया है। टीम में ऑल राउंडर क्रुणाल पंड्या को भी शामिल किया गया है, वहीं ईशान किशन और पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ी जगह बनाने में सफल नहीं हो सके।

सूर्यकुमार को अर्धशतक जड़ने का इनाम

बल्लेबाज सूर्यकुमार इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टी-20 पारी में फिफ्टी लगाकर सुर्खियों में आए। उन्होंने इस पारी में 31 गेंदों पर ताबड़तोड़ 57 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को चौथे टी-20 में 8 रनों से हराया और 5 मैच की सीरीज में 2-2 की बराबरी की। इतना ही नहीं उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। सूर्यकुमार ने सीरीज के दूसरे मैच में ही डेब्यू किया था लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। तीसरे मैच में वे प्लेइंग-11 से बाहर रहे थे। करियर की पहली पारी उन्होंने सीरीज के चौथे टी-20 मैच में खेली, जिसके बाद सेलेक्टर्स ने उनपर भरोसा जताते हुए वनडे में भी शामिल करने का फैसला लिया।

कृष्णा और क्रुणाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में किया था शानदार प्रदर्शन

प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या की बात की जाए तो उन्होंने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया में कुछ नए चेहरों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही थी ऐसे में इनमें क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम सबसे ऊपर था। प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे। वो इस सीजन में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही कर्नाटक इस सीजन में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी। सेमीफाइनल मैच में भी प्रसिद्ध ने तीन विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा या विराट, लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कौन बेहतर कप्तान, एक बार फिर छिड़ी बहस

क्रुणाल पंड्या ने भी अपनी टीम बड़ौदा के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। वो इस सीजन में बड़ौदा के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 5 मैचों में 129 से ज्यादा की औसत से 388 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक भी लगाए। साथ ही पांच विकेट भी लिए। क्रुणाल टी-20 में भारत के लिए भी खेल चुके हैं।

वनडे की पूरी टीम

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच की पूरी टीम की बात की जाए तो इसमें विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर शामिल हैं। मैच 23 मार्च, 26 मार्च और 28 मार्च को पुणे में दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होंगे।