सिर्फ़ पदक जीतने के लिए नहीं होते एथलीट, इरफ़ान पठान ने किया भारतीय पहलवानों का समर्थन

कपिल देव, अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा भी आंदोलनकारी पहलवानों का समर्थन कर चुके हैं

Updated: Apr 28, 2023, 04:29 PM IST

नई दिल्ली। जंतर मंतर पर इंसाफ की मांग कर रहे भारतीय पहलवानों को खेल जगत से समर्थन मिलना शुरू हो गया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के बाद अब इरफान पठान ने भी पहलवानों के समर्थन में अपनी आवाज़ बुलंद कर दी है। इरफान ने कहा है कि एथलीट सिर्फ ओलंपिक में मेडल लाने के लिए नहीं होते। 

इरफान पठान ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि भारतीय एथलीट पर हमें हमेशा गर्व होना चाहिए। सिर्फ उस समय नहीं जब वह मेडल लेकर आएं। 

इरफान पठान से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव भी पहलवानों का समर्थन कर चुके हैं। कपिल देव ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन करते हुए पूछा कि उन्हें इंसाफ कब मिलेगा? वहीं ओलंपिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा ने भी भारतीय पहलवानों के समर्थन में अपनी आवाज़ बुलंद की। 

दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय पहलवान बीजेपी सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई होनी है। बजरंग पुनिया ने सुनवाई से पहले कहा कि उन्हें सीजेआई चंद्रचूड़ पर भरोसा है कि वह पीड़ितों को इंसाफ दिलाएंगे क्योंकि वह हमेशा सच्चाई के पक्ष में खड़े होते हैं।