ओमिक्रॉन पर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा फैसला

सुबह की चाय और आपके प्रदेश की सर्द-गर्म खबरें सुनें पंकज शुक्ला के साथ सिर्फ हम समवेत पर

Updated: Dec 08, 2021, 08:28 AM IST

हम समवेत मे आज के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं। सिर्फ एक नज़र में  

सात दिन मैदान में सरकार

ओमिक्रॉन के खतरे से निपटने के लिए मध्य प्रदेश सरकार एक्शन मोड में आ गई है। लॉक डाउन से बचने और आपदा प्रबंधन के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट के मंत्रियों को भी मोर्चे पर उतार दिया है। अगले सात दिनों तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पूरी कैबिनेट मैदान में उतरेगी।


पंचायत चुनाव में खर्च की सीमा नहीं

लोकसभा, विधानसभा और नगरीय निकाय चुनाव में पैसे का दुरुपयोग रोकने के लिए चुनाव आयोग ने प्रचार के दौरान प्रत्याशी के लिए खर्च की सीमा तय कर रखी है, लेकिन एमपी के पंचायत चुनाव के दौरान पैसे खर्च करने पर कोई रोक नहीं होगी। उम्मीदवार से कोई पूछताछ भी नहीं होगी और न ही किसी तरह का हिसाब मांगा जाएगा।

खाद संकट में किसान नेताओं पर एफआईआर

खाद वितरण के दौरान होने वाले विवाद का राजनीतिक फायदा उठाने के मामले सामने आए हैं। किसानों के आक्रोशित होने के मामलों में विरोधियों को फंसाया जा रहा है। अशोकनगर के किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुखभान सिंह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रीतेश जैन आदि ने ऐसी ही शिकायतें की हैं।