Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस छोड़ी, लेकिन फायदा किसका हुआ

मध्यप्रदेश के अखबारों में छपी तमाम ख़बरों का जायज़ा हम समवेत की ख़ास पेशकश समाचार सारांश में

Updated: Feb 15, 2022, 02:58 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया साबित हुए फायदेमंद

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी (BJP) में जाने से किसे फायदा हुआ है? इस सवाल पर राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं हुआ। बल्कि बंटी हुई कांग्रेस एक हो गई है। मेरे बारे में प्रचारित कर दिया गया है कि मैं सिंधिया जी का सम्मान नहीं करता था। यह गलत बातें हैं। जब सिंधिया कांग्रेस में थे। तब मैं चंबल-ग्वालियर का दौरा तक रही नहीं करता था, क्योंकि यह उनका क्षेत्र था। और कितना सम्मान चाहिए था उन्हें? 


क्या फंस गई Uma Bharti, क्यों लगे पोस्टर?

शराबबंदी को लेकर बार बार तारीख बदल रही भाजपा नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। शहर कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता ने इसे लेकर शहर भर में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के पोस्टर लगवाएं। इन पोस्टरों में सन्नी देओल की फ़िल्म के डायलॉग का जिक्र करते हुए कहा कि उमा भारती तारीख पर तारीख दे रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने प्रदेश में 15 जनवरी से शराब बंदी को लेकर लट्ठ लेकर आंदोलन करने की घोषणा की थी। 15 जनवरी के बाद उन्होंने 14 फरवरी से आंदोलन करने की घोषणा कही। 15 जनवरी को भी कांग्रेस ने उन्हें उनकी घोषणा याद दिलाने के लिए शहर भर में पोस्टर लगाए थे। 

BJP MLA पर हमला, ये कैसी सुरक्षा व्यवस्था?

खंडवा में मांधाता से बीजेपी विधायक नारायण पटेल पर जानलेवा हमला किया गया है। विधायक नारायण पटेल (BJP MLA Narayan Patel) के वाहन को बदमाशों ने ओवरटेक करके ठोंक दिया। बदमाशों ने बीजेपी विधायक के वाहन को पलटने की भी कोशिश की, हालांकि बदमाश अपनी इस कोशिश में नाकाम साबित हुए। इस घटना में विधायक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. बीजेपी विधायक (BJP MLA) ने इस घटना की शिकायत थाना नर्मदानगर पुलिस से की। इस घटना ने प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं