दुर्ग में हुआ बड़ा हादसा शिवनाथ नदी में गिरी पिकअप, तीन बच्‍चों सहित पांच लोगों की डूबने से मौत

पिकअप राजनंदगांव से दुर्ग जा रही थी रास्ते में शिवनाथ नदी में गिरने से हादसा हुआ। सुबह तक नदी में ही पड़ी रही गाड़ी।

Publish: Sep 06, 2023, 04:24 PM IST

Image courtesy-  Naidunia
Image courtesy- Naidunia

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। अंजोरा से दुर्ग लौट रही एक बोलेरो पिकअप गाड़ी शिवनाथ नदी में जा गिरी। इस पिकअप में पांच लोग सवार थे, जिसमें एक पुरुष, एक महिला तथा तीन बच्चे शामिल थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंच कर स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की टीम ने नदी में डूबी कार को बाहर निकाला। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह सभी लोग देर रात राजनंदगांव के अंजोरा ढाबे से खाना खाकर लौट रहे थे। तभी बैलेंस बिगड़ने से गाड़ी नदी में गिर गई और ये हादसा हो गया। 

जानकारी के अनुसार मामला पुलगांव थाना क्षेत्र का है। जहां शिवनाथ नदी के पुराने पुल से एक पिकअप क्रमांक- सीजी-07 सीएन-0860 नदी में गिर गई l घटना की जानकारी मिलते ही स्‍थानीय थाने की पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। एसडीआरएफ की टीम रात में ही नदी में डूबी कार की तलाश में जुट गई थी। कार मिलने के बाद टीम ने ट्रैक्टर के जरिए खींचने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुई। जिसके बाद दूसरे दिन बुधवार की सुबह काफी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से इसे बाहर निकाला गया। 

कार में सवार पांच लोगों में से चार के शव पुलिस को मिल गए लेकिन एक बच्ची का शव नहीं मिला। पुलिस ने चारों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतकों पांच लोगों की पहचान ललित साहू (40 साल), तामेश्वरी देशमुख (33 साल), यशलक्ष्मी (13 साल ), कुमुद (7 साल) और गरिमा (11 साल) के रुप में हुई है। गरिमा का शव अभी तक नहीं मिल पाया है। 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही दुर्ग विधायक अरुण वोरा भी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने इस घटना के लिए प्रशासन और पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए के बजट की स्वीकृति दी गई थी। लेकिन अब तक कोई कैमरा नहीं लगाया गया है।