छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा हादसा, इंद्रावती नदी में नाव पलटने से 6 ग्रामीण डूबे

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा उस वक्त हुआ जब नाव में सवार सभी ग्रामीण बारसूर साप्ताहिक बाजार से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान नदी में तेज बहाव के कारण नाव पलट गई। 

Publish: Sep 08, 2023, 05:42 PM IST

Image courtesy- DB
Image courtesy- DB

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा स्थित बारसूर थाना क्षेत्र के कोडनार घाट में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां इंद्रावती नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई। इस हादसे में 6 लोगों के डूबने की खबर सामने आई है। जबकि एक व्यक्ति बच कर नदी से बाहर आ गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा उस वक्त हुआ जब नाव में सवार सभी ग्रामीण बारसूर साप्ताहिक बाजार से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान नदी में तेज बहाव के कारण नाव पलट गई। इस हादसे में लापता ग्रामीण किस गांव के है, ये पता नहीं चल सका है। मौके पर गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

दरअसल इंद्रावती नदी पर दंतेवाड़ा जिले में अबूझमाड़ को जोड़ने दो पुल बने हुए हैं। कई गांव की दूरी इन पुलों से अधिक होने के कारण ग्रामीण अभी भी नाव से ही इंद्रावती नदी को पार करते हैं। जिसकी वजह से आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं। इससे पहले भी कई बार इंद्रावती नदी में नाव पलटने से हादसे हो चुके है। हाल ही में अगस्त में भी 7 ग्रामीणों से भरी एक नाव पलट गई थी। इनमें से 6 ग्रामीण तैर कर बच गए थे, जबकि 1 व्यक्ति की नदी के तेज बहाव के कारण मौत हो गई थी।