राहुल गांधी को आधुनिक गांधी बताने वाले बयान पर कायम हैं कांग्रेस विधायक, बोले पूरी ज़िम्मेदारी के साथ यह बात कही है

अमितेश शुक्ल ने कहा कि राहुल गांधी भी महात्मा गांधी की तरह सच की राह पर चल रहे हैं और निर्भीकता से अपनी बात रख रहे हैं

Updated: Apr 06, 2023, 12:04 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक राहुल गांधी की महात्मा गांधी से तुलना किए जाने वाले अपने बयान पर कायम हैं। अमितेश शुक्ल ने कहा है कि उन्होके बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ राहुल गांधी को आधुनिक भारत का महात्मा गांधी करार दिया है। राहुल गांधी और महात्मा गांधी के बीच काफी समानता है।

अमितेश शुक्ल ने एक न्यूज़ एजेंसी को दिए अपने बयान में कहा कि मैं खुद भी एक स्वतंत्र सेनानियों के परिवार से आता हूं। आजादी की लड़ाई कि जो कहानियां मैंने अपने पूर्वजों से सुनी है उस आधार पर यह कह सकता हूं कि राहुल गांधी और महात्मा गांधी के बीच काफी समानताएं हैं। 

अमितेश शुक्ल ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और अडानी मामले में मुखरता का उदाहरण देते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने भी देश को एकता के सूत्र में पिरोने के लिए डांडी मार्च किया और राहुल गांधी ने भी देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने के लिए भारत जोड़ो यात्रा की। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जिस तरह से महात्मा गांधी अंग्रेज़ी हुकूमत के सामने झुके नहीं और सच की राह पर चलते रहे वर्तमान समय में राहुल गांधी भी महात्मा गांधी की तरह ही सच और निर्भीकता के रास्ते पर चल रहे हैं। पहले भारत जोड़ो यात्रा और अब अडानी मामले में पूरे तथ्यों के साथ और बड़ी निर्भीकता से अपनी बात रख रहे हैं। इसलिए मैं उनके भीतर महात्मा गांधी वाले गुण पाता हूं और कह सकता हूं कि वह आधुनिक भारत के महात्मा गांधी हैं।