Bilaspur: हाईकोर्ट में 4 अगस्त से ऑनलाइन सुनवाई

Bilaspur High Court: नियमित ऑनलाइन सुनवाई के आदेश जारी, रोटेशन के आधार पर बुलाया जाएगा जरूरी स्टाफ

Updated: Aug 01, 2020 09:11 PM IST

Bilaspur: हाईकोर्ट में 4 अगस्त से ऑनलाइन सुनवाई

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में 4 अगस्त से एक बार फिर सुनवाई शुरू की जाएगी। हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं की सुनवाई ऑनलाइन होगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जरूरी सावधानी के साथ वर्चुअल कोर्ट में सुनवाई की व्यवस्था की है।

बिलासपुर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल नीलमचंद सांखला की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि चार अगस्त से वर्चुअल कोर्ट में सुनवाई होगा। इस दौरान याचिका दायर करने के लिए पूर्व में जारी व्यवस्था को यथावत रखा है। वहीं नई याचिकाओं की फाइलिंग पहले से निर्धारित जगह पर ही होगी ।

कोरोना के मद्देनजर याचिकाकर्ता के वकील को याचिका की कॉपी फाइलिंग सेक्शन में जमा करने के अलावा पेन ड्राइव में भी याचिका की कॉपी स्केन करके अपलोड करना जुरूरी होगा। पेन ड्राइव भी फाइलिंग के दौरान जमा करने की अनिवार्यता रखी गई है। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के टायपिस्ट ब्लॉक में रोजाना पांच टायपिस्ट और पांच फोटोकॉपी ऑपरेटरों को रोटेशन के आधार पर बुलाया जाएगा।

बिलासपुर हाइकोर्ट के कुछ कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से ही 23 जुलाई से 31 जुलाई तक कामकाज बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इस दौरान किसी भी नियमित बेंच की सनुवाई नहीं हुई और ना ही कोई नये मामले लिये गए। केवल बेहद जरूरी मामले की सुनवाई न्यूनतम स्टाफ के साथ हुई। जिसका इसका निर्णय चीफ जस्टिस अथवा उनके द्वारा अधिकृत जजों ने किया। उस दौरान हाईकोर्ट के सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ ड्यूटी की थी।