एक महीने में तीसरी बार छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे गृहमंत्री अमित शाह, रायपुर में पार्टी नेताओं के साथ होगी हाईलेवल मीटिंग

केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज 22 जुलाई को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। शाह का लगातार यह तीसरा दौरा है जिसमें वह विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे।

Publish: Jul 22, 2023, 10:14 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होना है, जिसे लेकर सभी पार्टी के साथ बीजेपी भी मैदान में उतर गई है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार (22 जुलाई) को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। एक महीने के भीतर गृहमंत्री शाह का यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है। इससे पहले 5 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रायपुर में रैली की थी।

दरअसल, साल 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद इस बार कमान खुद गृह मंत्री अमित शाह ने संभाली है जिसकी वजह से उनका दौरा कई मायनों में अहम रहने वाला है। शाह प्रदेश चुनाव प्रभारी ओम माथुर और कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर सिर्फ चुनावी तैयारियों पर ही चर्चा नहीं करेंगे बल्कि इस बार का मुद्दा विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र यानी चुनाव घोषणा पत्र बनाना भी हो सकता है।

अमित शाह का ये तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है। इससे पहले 22 जून को अमित शाह ने दुर्ग में एक बड़ी जनसभा की थी। वहीं इसके 12 दिन बाद 5 जुलाई को फिर अमित शाह रायपुर आए थे जब 7 जुलाई को पीएम मोदी की रायपुर में जनसभा होने वाली थी। इस बार फिर अमित शाह रायपुर आ रहे हैं। शाह अपने दौरे के दौरान कई मुद्दों के बारे में पार्टी नेताओं से फीडबैक लेंगे और संकल्प पत्र बनाने को लेकर टिप्स भी देंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए कितना अहम है, इन दौरा से साफ हो पता चलता है। उधर मध्य प्रदेश में भी भाजपा ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। गृहमंत्री शाह और पीएम मोदी लगातार मध्य प्रदेश दौरे पर भी जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रायपुर के बाद गृहमंत्री शाह भोपाल जाएंगे और कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसी महीने शाह भोपाल में कोर कमेटी की एक बैठक ले भी चुके हैं।