गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुई रेणु जोगी की सफल सर्जरी, आँत में ट्यूमर का ऑपरेशन

जेसीसीजे प्रमुख रेणु जोगी के पेट से निकाला गया साढ़े 6 सेमी का ट्यूमर, सेहत में हो रहा सुधार, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष ने जाना स्वास्थ्य का हाल, बेटे अमित जोगी ने लोगों की दुआओं के लिए कहा शुक्रिया

Updated: May 22, 2021, 11:20 AM IST

Photo courtesy: News nation
Photo courtesy: News nation

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की अध्यक्ष डाक्टर रेणु जोगी की सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है। दिल्ली के निजी अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने उनकी आंतों से 6.5 सेमी का ट्यूमर लेप्रोस्कोपी पद्धति से ऑपरेशन कर निकाल दिया है। रेणु जोगी के बेटे अमित जोगी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी शेयर की है। अमित जोगी ने लिखा है कि ईश्वर के आशीर्वाद और जनता की दुआओं से रेणु जोगी बिल्कुल ठीक है, उनके आंत से ट्यूमर सफलतापूर्वक निकाल दिया गया है। उन्होंने बताया है कि य़ह सर्जरी करीब 4 घंटे तक चली थी। फिलहाल वे पोस्ट ऑपरेशन रूम में हैं। उनकी रिकवरी अच्छी है।

 

वहीं रेणु जोगी के जल्द ठीक होने की कामना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने की है। गुरुग्राम में रहते हुए अमित जोगी अपनी मां की सेहत का अपडेट लगातार साझा कर रहे हैं, आपरेशन से पहले उन्होंने बताया था कि रेणु जोगी का रूटीन चेकअप और जरूरी टेस्ट भी हुए थे, सब कुछ सामान्य था। जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई।

दरअसल कुछ दिनों से रेणु जोगी की तबीयत नासाज थी, रायपुर में चेकअप के दौरान ट्यूमर का पता चला था। जिसके बाद वे डॉक्टरों की सलाह पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सर्जरी के लिए गई थी। बुधवार को अमित जोगी ने कोटा विधायक औऱ जेसीसीजे चीफ रेणु जोगी के साथ सेल्फी शेयर की थी। और बताया था कि उनकी मां की तबीयत खराब है इसलिए वे इलाज के लिए गुरुग्राम जा रहे हैं।

 

अमित जोगी की पत्नी साथ में नहीं गई थीं, ऋचा जोगी का एक छोटा बच्चा है, जिसकी सुरक्षा के मद्देनजर वे कोरोना काल कम ही बाहर निकलती हैं।    

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी डॉक्टर रेणु जोगी कोटा उपचुनाव जीतकर 2006 में विधायक बनी थीं। वे कांग्रेस के टिकट पर जीती थीं। फिर 2018 में उन्होंने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सदस्यता ले ली। अजीत जोगी के निधन के बाद मई 2020 में वे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रही हैं। रेणु जोगी राजनीति में तो हैं ही वे MBBS डॉक्टर हैं, वे नेत्र विशेषज्ञ रही हैं। उन्हें कहानियां लिखने का भी शौख है।

अजीत जोगी का निधन 29 मई 2020 को हुआ था, उसके कुछ दिनों बाद ही रेणु जोगी ने अपनी पार्टी की कमान सम्हाल ली। अजीत जोगी ने निधन से चंद दिनों पहले अपनी ऑटोबायोग्राफ़ी सपनों का सौदागर पूरी की थी। अजीत जोगी के गुजर जाने के बाद रेणु जोगी ने उनकी किताब की प्रूफ रीडिंग की और फिर उसे  छपवाने का कार्य पूरा किया।