बॉक्स ऑफिस पर पठान की बादशाहत बरकरार, जल्द करेगी 700 करोड़ के आंकड़े को पार

पठान ने महज़ आठ दिनों में 675 करोड़ की कमाई कर ली है

Publish: Feb 02, 2023, 04:30 AM IST

Photo Courtesy : India posts_archive English
Photo Courtesy : India posts_archive English

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर पठान की बादशाहत बरकरार है। शाहरुख़ ख़ान की कमबैक मूवी कही जाने वाली पठान ने दुनिया भर में कमाई के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब यह फिल्म जल्द ही सात सौ करोड़ के आंकड़े को पार करने वाली है। 

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने बताया है कि पठान ने अपनी रिलीज़ के आठ दिनों के भीतर लगभग 675 करोड़ की कमाई कर ली है। बाला के मुताबिक भारत में बॉक्स ऑफ़िस पर पठान के आठवें दिन की कमाई भी अठारह करोड़ के आसपास रहने वाली है। रिलीज़ के आठवें दिन के लिहाज़ से यह कमाई के लिहाज़ काफ़ी बड़ी रकम मानी जा रही है।

अपनी रिलीज़ के दिन से ही पठान लगातार बॉक्स ऑफ़िस पर नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। पहले ही दिन इस फ़िल्म ने भारत में 55 करोड़ से अधिक की कमाई की और यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई। इसके अगले ही दिन पठान ने भारत में लगभग 70 करोड़ की कमाई की और वीकेंड आते आते यह कमाई के लिहाज़ से शाहरुख़ ख़ान की सबसे सफल फ़िल्म बन गई। 

पठान अपनी रिलीज़ से पहले काफ़ी विवादों से घिरी रही। देश भर में कई जगहों पर इस फिल्म को हिंदू संगठनों का विरोध झेलना पड़ा। लेकिन विरोध और बॉयकॉट के आह्वान के बावजूद यह फ़िल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब साबित हुई और अब यह इस साल की पहली ब्लॉकबस्टर बनने की ओर अग्रसर है। 

शाहरुख़ ख़ान के अलावा इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के अभिनय को काफ़ी सराहा जा रहा है। जॉन और दीपिका के अलावा आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया भी इस फिल्म में अहम भूमिका में हैं।