पाकिस्तान ने भारत को दी परमाणु हमले की धमकी, कहा- हमारा न्यूक्लियर स्टेटस खामोश रहने के लिए नहीं

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बाद अब पाकिस्तान सरकार में एक और मंत्री शाजिया मर्री ने जहर उगला है, उन्होंने भारत को न्यूक्लियर वॉर की चेतावनी दी है।

Updated: Dec 18, 2022, 04:20 AM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अभद्र टिप्पणी के बाद अब वहां की एक और मंत्री भारत के खिलाफ जहर उगला है। इस मंत्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। बिलावल भुट्टों के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहीं शाजिया मर्री ने मोदी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि भारत भूले नहीं कि पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति है।

शाजिया मर्री ने कहा कि अगर हमें थप्पड़ पड़ा तो पाकिस्तान उसका जवाब थप्पड़ से ही देगा।  पाकिस्तान जवाब देना जानता है। पाकिस्तान वह मुल्क नहीं जो एक गाल पर थप्पड़ पड़ने पर दूसरे गाल आगे कर दे। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत में मुसलमानों को सोची समझी साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें आतंकवाद के साथ जोड़ा जा रहा है। दलितों के साथ भी अत्याचार किया जा रहा है।

शाजिया मर्री ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार बनने के बाद से धर्मनिरपेक्ष भारत हिंदुत्व के नक्शे कदम पर चलता नजर आ रहा है। उन्होंने आगे विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री तब वहां खून बहाया गया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने हमेशा पड़ोसी देश (भारत) के साथ अमन, दोस्ती, भाईचारगी की बात की है।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो ने गुरुवार को न्यू यॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को गुजरात का कसाई बताया। उन्होंने कहा, 'मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन गुजरात का कसाई अभी जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री है।' बता दें कि पड़ोसी मुल्कों से भारत के रिश्ते लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। पाकिस्तान ने ये धमकी ऐसे समय पर दी है जब पिछले हफ्ते ही चीनी सेना अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना पर हमला कर चुकी है।