ट्विटर पर ब्लू टिक लेना पड़ेगा महंगा, वेरिफाइड हैंडल से 1600 रुपए प्रति माह वसूलने की तैयारी

एलन मस्क के कमान संभालते ही ट्विटर को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। अब यूजर्स को झटका देने वाली एक खबर सामने आ रही है, कई मीडिया रिपोर्ट्स इस बात का संकेत दे रही हैं कि वेरिफिकेशन बैज के लिए जल्द यूजर्स को मोटा पैसा देना होगा।

Updated: Oct 31, 2022, 07:28 AM IST

कैलिफोर्निया। टेस्ला के सीईओ और स्पेस एक्स के फाउंडर एलन मस्क ने अब ट्विटर को भी खरीद लिया है। कंपनी की कमान हाथ में लेते ही अब ट्विटर के नए बॉस यानी एलन मस्क कई बड़े फैसले ले रहे हैं। उन्होंने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतना ही नहीं अब वे ब्लू टिक हैंडल से पैसे वसूलने की तैयारी में हैं।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे प्रभावशाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि ट्विटर अपने वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करन को लेकर काम कर रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक वेरिफाइड यूजर्स को प्रतिमाह 19.99 डॉलर (लगभग 1646 रुपये) का चार्ज देना पड़ेगा। यदि वे रुपए का भुगतान नहीं करेंगे तो उनका ब्लू बैज वापस ले लिया जाएगा। 
रिपोर्ट के अनुसार इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को रविवार यानी 30 अक्टूबर को बताया गया है कि उन्हें 7 नवंबर की समय सीमा तक इस फीचर को लॉन्च करने के लिए डेडलाइन दी जा रही है। ऐसा नहीं होने पर उन्हें कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

ब्लू टिक बैज पर शुल्क लगाने से करोड़ों यूजर्स को झटका लग सकता है। खासकर भारत जैसे देश में जहां अधिकांश आबादी मध्यम वर्ग परिवार से है। ऐलन मस्क ने एक ट्वीट में कहा है कि वेरिफिकेशन प्रक्रिया अब पूरी तरह से बदली जा रही है। हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि विशेष रूप से क्या बदलेगा।