ट्विटर अपने सैन फ्रांसिस्को स्थित हेड ऑफिस का नहीं दे पा रहा किराया, मकान मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा

न्यूयॉर्क टाइम्स ने 13 दिसंबर को रिपोर्ट दी थी कि ट्विटर ने अपने मुख्यालय, या इसके किसी भी अन्य वैश्विक कार्यालयों के किराए का हाल के सप्ताह में भुगतान नहीं किया है।

Updated: Jan 01, 2023, 07:24 AM IST

एलन मस्क ने जब से ट्विटर का कार्यभार संभाला है, तब से वह लगातार सुर्खियों में हैं। खर्च कम करने के लिए उन्होंने बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी से लेकर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं तक को सीमित कर दिया। इसके बावजूद कंपनी की हालत इतनी खराब है कि वह अपने कार्यालयों का किराया तक नहीं दे पा रहा है।

मामला इतना बढ़ गया कि किराया नहीं चुकाने पर मकान मालिक ने ट्विटर कंपनी पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिल्डिंग मालिक ने बताया कि उन्होंने 16 दिसंबर को ही इसे लेकर मस्क को चेतावनी दी थी कि हार्टफोर्ड बिल्डिंग की 30वीं मंजिल की लीज पांच दिनों में खत्म हो रही है, अगर किराया नहीं चुकाया तो उन्हें डिफॉल्ट घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन इसे सीरियस नहीं लिया गया और उन्होंने गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को के स्टेट कोर्ट में याचिका दायर कर दी।

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी एलन मस्क की कंपनी ट्विटर ने दुनिया भर के अन्य ऑफिसों का किराया भी नहीं चुकाया है। मस्क के टि्वटर के टेकओवर के बाद से ही प्रॉपर्टी के मालिकों को किराया नहीं मिला है। बिल्डिंग मालिक टि्वटर को प्रॉपर्टी खाली करने को कह रहे हैं, लेकिन कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है। कुछ मामलों में तो मकान मालिक लीज एग्रीमेंट के मुताबिक, टि्वटर से केवल प्रॉपर्टी खाली करने को कह रहे हैं। वो ट्विटर से बकाया किराया भी नहीं मांग रहे हैं।