64 साल के बुजुर्ग ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बुजुर्ग का मानसिक संतुलन था ख़राब

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक 64 साल के बुजुर्ग ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है

Publish: Feb 11, 2023, 09:07 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक 64 वर्षीय बुजुर्ग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग का मानसिक संतुलन खराब था। पुलिस ने घटना की मर्म कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग का नाम मधुकर पाटिल है। वह अंबेडकर नगर में अपनी पत्नी और बड़े और उसकी पत्नी के साथ रहते उनकी छोटा बेटा मंडीदिप में रहता है। बेटी की शादी हो चुकी है। पत्नी आंगनवाड़ी में काम करती है।

मृतक के बड़े की पत्नी ने पुलिस को बताया कि हर रोज की तरह शुक्रवार को भी मधुकर पाटिल की पत्नी आंगनवाड़ी अपने काम पर चली गई थी। और बड़ा बेटा प्रीतम और उसकी पत्नी बैंक किसी काम से गए थे। तब तक सारी चींजे ठीक थी। और बैंक से घर वापस लौटकर कर देखा तो मधुकर पाटिल फांसी के फंदे पर लटके मिले। पत्नी ने तुरंत अपने पति को इस बात की सूचना दी। जहां अस्पताल पहुंचने पर प्रारंभिक जांच के दौरान डॉक्टरों ने मधुकर पाटिल को मृत घोषित कर दिया। 


बड़े बेटे का कहना है कि पिता के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वो काफ़ी दिनों से बीमार थे। उनकी ज्यादा उम्र होने के कारण उनका मानसिक संतुलन भी बिगड़ गया था। इसी कारण उन्होंने इस आत्मघाती कदम को उठाया है।