बुरहानपुर में परिवार की हत्या के बाद फांसी के फंदे पर लटका पति, आर्थिक तंगी के कारण उठाया कदम

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक पति ने पहले अपनी पत्नी और तीन बच्चियों की हत्या की और उसके बाद वह ख़ुद फांसी के फंदे पर झूल गया

Publish: Mar 12, 2023, 03:58 PM IST

भोपाल। रविवार को बुरहानपुर के नेपानगर क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार के पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली। नेपानगर के डवाली गांव के वासी मनोज ने पहले अपनी पत्नी और तीन नाबालिग बच्चियों की हत्या की और उसके बाद वह ख़ुद फांसी के फंदे से झूल गया। सामूहिक आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। हालांकि अब तक आत्महत्या के पीछे की ठोस वजह का पुलिस पता नहीं लगा पाई है। लेकिन शुरुआती तौर पर ऐसा माना जा रहा है कि परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इसी वजह से परिवार के मुखिया ने ऐसा कदम उठाया है।

आत्महत्या करने वाले घर के मुखिया का नाम मनोज बताया जा रहा है। वह अपने घर में पत्नी साधना और नेहा, तनु, अक्षरा नामक बेटियों के साथ रहा करता था। सभी बेटियों की उम्र दस वर्ष से कम थी। लेकिन रविवार को अचानक उसने सपरिवार इस दुनिया से विदाई लेने की ठान ली। इस पूरे मामले के सामने आने के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। पुलिस को आशंका है कि यह घटना शनिवार देर रात की है। 

मध्य प्रदेश में आत्महत्याओं का सिलसिला जारी है। भोपाल में सब इंस्पेक्टर द्वारा पत्नी और बेटे की हत्या के बाद आत्महत्या का मामला अभी लोगों के ज़हन से गया भी नहीं था कि बुरहानपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की आत्महत्या ने दंग कर दिया है। 

शनिवार को ही भोपाल में स्पेशल ब्रांच में पदस्थ सब इंस्पेक्टर सुरेश खांगुड़ा ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। सब इंस्पेक्टर का शव हबीबगंज रेलवे स्टेशन के आगे मिसरौद क्षेत्र में मिला। आत्महत्या करने से पहले सब इंस्पेक्टर ने अपनी पत्नी और अबोध बेटे इवान की हत्या कर दी थी। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है। हालांकि सब इंस्पेक्टर के परिजन आत्महत्या की संभावना से साफ़ इनकार कर रहे हैं। उन्हें आशंका है कि किसी ने उनके बेटे और उसकी पत्नी और बच्चे की हत्या की है।