बीना के रामकथा आयोजन में नारियल पाने की होड़ में मची भगदड़, 20 लोग घायल, 3 लोगों की पैर की हड्डी टूटी

बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के रामकथा में हुआ यह हादसा, प्रसाद लेने के लिए अचानक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

Updated: May 16, 2022, 04:00 AM IST

Image Courtesy : NDTV India
Image Courtesy : NDTV India

बीना। मध्य प्रदेश के सागर जिला के बीना में श्री रामकथा आयोजन में प्रसाद स्वरूप अभिमंत्रित नारियल पाने की होड़ में भगदड़ मच गई और पंडाल में लगी रैलिंग टूट कर कई श्रद्धालुओं के ऊपर जा गिरी, जिसके कारण 17 लोग घायल हो गए हैं और 3 लोगों के पैर की हड्डी टूट गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीना के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) शैलेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘खिमलासा मार्ग पर जारी बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा के दौरान रविवार दोपहर नारियल का प्रसाद लेने के लिए अचानक श्रद्धालओं की भीड़ उमड़ पड़ी, जिसमें 17 श्रद्धालु घायल हो गए।"

यह भी पढ़ें कांग्रेस चिंतन शिविर: कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा पर निकलेगी कांग्रेस २ अक्तूबर से शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा, पचास फ़ीसदी युवाओं के साथ जवान होगी पार्टी

कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया कि 2 दिन पहले नारियल वितरण की घोषणा करने की योजना थी, लेकिन उनकी बात पर आयोजकों ने ध्यान नहीं दिया इसलिए ऐसी परिस्थिति निर्मित हुई,। आगे से कहीं भी कथा स्थल पर नारियल वितरण नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि श्री बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा को श्रवण करने प्रतिदिन 20000 से 25000 लोग आते हैं।