ABVP के पूर्व महानगर मंत्री पर छात्रा से बलात्कार का आरोप, शादी का झांसा देकर तीन साल तक करता रहा शोषण

आरोप के मुताबिक जबलपुर में एबीवीपी का पूर्व महामंत्री शुभांग गोटिया ने छात्रा की मांग में सिंदूर भरकर शादी का ढोंग किया और अब वो सौ एकड़ ज़मीन के दहेज के लिए युवती को छोड़ना चाहता है... एबीवीपी के पूर्व मंत्री पर परिवार के साथ मिलकर छात्रा का गर्भपात करवाने का आरोप

Updated: Jun 22, 2021, 11:23 AM IST

ABVP के पूर्व महानगर मंत्री पर छात्रा से बलात्कार का आरोप, शादी का झांसा देकर तीन साल तक करता रहा शोषण

जबलपुर। जबलपुर में एबीवीपी के पूर्व महानगर मंत्री पर एक छात्रा ने बलात्कार के आरोप लगाए हैं। छात्रा का कहना है जबलपुर के राइट टाऊन निवासी शुभांग गोटिया ने तीन सालों तक शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया। छात्रा ने सोमवार को अपने पिता के साथ महिला थाने में आकर एबीवीपी नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

छात्रा ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि वो पुणे में पढ़ाई करने के दौरान शुभम गोटिया से मिली थी। इसके बाद शुभांग गोटिया लगातार तीन सालों तक उसे शादी का झांसा देता रहा। छात्रा के मुताबिक शुभांग गोटिया ने एक बार उसकी मांग में सिंदूर भरकर उससे शादी का ढोंग किया और उसे यह कहकर फुसलाता रहा कि दोनों की शादी तो हो ही चुकी है, बस एक बार समाज के सामने शादी करनी है। 

छात्रा का गर्भपात भी कराया गया 

छात्रा ने बताया कि पिछले साल जुलाई में वह गर्भवती भी हो गई थी। जिसके बाद शुभांग गोटिया और उसके परिवार ने उसका गर्भपात करवा दिया। छात्रा ने कहा कि शुभांग गोटिया लगातार तीन साल तक उसे अलग अलग जगहों पर घुमाने ले जाता था। इस साल की शुरुआत यानी जनवरी में गोटिया ने अचानक छात्रा से शादी करने से इनकार कर दिया। उसने पीड़िता से कहा कि उसकी शादी कहीं और तय हो गई है और उसे दहेज में काफी संपत्ति भी मिल रही है।

शुभांग गोटिया के इस फैसले से हैरान छात्रा ने जब उसे अपनी मांग में सिंदूर भरे जाने की याद दिलाई तब वह यह कहते हुए मुकर गया कि वह सब तो सिर्फ एक ढोंग था। शुभांग गोटिया के इस रवैए के बाद छात्रा दंग रह गई। काफी हिम्मत दिखाकर उसने यह सारी बात अपने घर वालों को बताई लेकिन गुस्से के कारण छात्रा के पिता ने उससे बात करना बंद कर दिया।

मीडिया खबरों के मुताबिक लड़की का परिवार इस खबर से सदमे में था। लेकिन परिवार वालों की समझाइश के बाद छात्रा के पिता, शुभांग गोटिया के बिल्डर पिता प्रदीप गोटिया के पास अपनी बेटी का रिश्ता लेकर भी गए। लेकिन प्रदीप गोटिया ने उल्टा छात्रा को बदनाम करने की धमकी दे डाली। प्रदीप गोटिया ने दस बारह लाख लेकर मामले को रफा दफा करने के लिए कहा। 

आखिरकार थक हार कर छात्रा और उसके पिता जबलपुर में महिला थाने पहुंचे और एबीवीपी के पूर्व नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। छात्रा अपने साथ सबूत के तौर पर आरोपी युवक और उसके परिवार से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग और उसकी मांग में भरे गए सिंदूर की तस्वीर भी लेकर पहुंची थी।