MP:तेंदुआ के शावक को बंधक बनाकर ले रहे थे सेल्फी, Video वायरल होने पर वन विभाग आया हरकत में

यह वीडियो 15 अगस्त को एक किशोर ने अपने स्टेटस पर डाला था, जिसके बाद से यह वायरल हो गया।

Publish: Aug 22, 2023, 04:15 PM IST

अलीराजपुर। मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में तेंदुआ के एक शावक को कथित रूप से बंधक बनाने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद वन विभाग हरकत में आया और शावक का रेस्क्यू किया। 


शावक को बंधक बनाने का मामला अलीराजपुर जिले के उंडवा गांव का बताया जा रहा है। वीडियो में शावक की पूंछ बंधी हुई है और युवक उसे परेशान करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो 15 अगस्त को एक किशोर ने अपने स्टेटस पर डाला था, जिसके बाद से यह वायरल हो गया।

इसी बीच किसी ने डायल 100 को सुचना दी, जिसके द्वारा वन विभाग को तेंदुआ के शावक होने की सूचना दी गयी। वन विभाग ने सर्चिंग के बाद खड़खड़ी गांव से तेंदुआ शावक बरामद करने की पुष्टि की है। इस संबंध में वन विभाग की डीएफओ मयंक गुर्जर ने बताया कि अभी हम जांच कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि वन विभाग की टीम ने शावक का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया है। जिसमे भूख की वजह से तेंदुआ शावक कमजोर दिखाई पड़ रहा है। वहीं अब वन विभाग की टीम शावक की मां की तलाश में जुट गई है। फिलहाल शावक को अलीराजपुर में ही रखा गया है। वहीं इस बात की भी जांच की जा रही है कि शावक यहां कैसे पहुंचा।