शिवपुरी में पलटने से बाल-बाल बची अतीक की वैन, एक्सीडेंट के बाद काफी देर तक रुका रहा काफिला

शिवपुरी की सीमा में प्रवेश करते ही गाय से टकराई अतीक अहमद की वैन, दुर्घटना में मौके पर ही हुई गाय की मौत, वैन पलटने से बाल-बाल बची।

Updated: Mar 27, 2023, 01:55 PM IST

शिवपुरी। माफिया अतीक अहमद को लेकर जा रही वैन मध्य प्रदेश में पलटने से बाल-बाल बची। दरअसल, काफिले के बीच अचानक गाय के आने से ड्राइवर ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और वैन गाय से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि गाय की मौके पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना के कारण अतीक का काफिला भी काफी देर तक रुका रहा।

विकास दुबे केस की तरह गाड़ी पलटने की सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं के बीच भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ यूपी एसटीएफ अतीक अहमद को साबरमती से रविवार शाम 5:45 बजे लेकर रवाना
हुई। राजस्थान के उदयपुर सहित 6 अन्य जिलों से होते हुए अतीक के काफिले ने अगली सुबह मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश किया।

अतीक अहमद के काफिले के साथ यूपी पुलिस की टीम के अलावा मीडिया के वाहनों की लंबी कतार थी। साथ ही अतीक के परिवार वाले भी उसके काफिले के साथ थे। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद का काफिला शिवपुरी जिले में जैसे ही खराई चेकपोस्ट से होकर गुजरा वहां पुलिस वैन के सामने एक गाय आ गई। यह गाय अतीक अहमद की वैन से टकरा गई, जिससे गाय की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

गनीमत रही कि ड्राइवर ने समय रहते वाहन को नियंत्रित कर लिया और वैन पलटने से बच गई। उसके बाद पूरे काफिले को कुछ देर के लिए रोका गया और फिर यूपी के लिए रवाना किया गया। बता दें कि अहमदाबाद में साबरमती केंद्रीय जेल से बाहर निकलने के बाद माफिया अतीक अहमद ने रविवार को आशंका जताई कि उसकी हत्या की जा सकती है। 

अहमद को जब जेल से बाहर पुलिस वैन में ले जाया जा रहा था, तब उसने वहां मौजूद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हत्या, हत्या।'' जब पत्रकारों ने पूछा कि उसे पुलिस वैन में ले जाया जा रहा है, तो उसे डर क्यों लग रहा है, अहमद ने कहा, ‘‘मुझे इनका प्रोग्राम (योजना) मालूम है... हत्या करना चाहते हैं।'' वहीं, बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने भी कहा था कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर अतीक अहमद का वाहन भी गैंगस्टर विकास दुबे की तरह पलट जाए।

बता दें कि साल 2020 में मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को कानपुर ले जाते समय रास्ते में पुलिस का वाहन संदिग्ध परिस्थितियों में पलट गया था, जिसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ में उसे मार गिराया था। पुलिस का दावा है कि दुबे ने भागने का प्रयास किया था। हालांकि, अधिकांश लोग इसे फेक एनकाउंटर मानते हैं। इस घटना के बाद से अब गैंगस्टरों की शिफ्टिंग के दौरान बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी साथ चलते हैं।p