बड़वानी के ट्रक ड्राइवर की रातों रात बदली किस्मत, Dream11 पर 49 रुपए लगाकर डेढ़ करोड़ जीता

शाहबुद्दीन ने आईपीएल में कोलकत्ता और पंजाब के मैच पर ऑनलाइन गेमिंग एप पर मात्र 49 रुपये का दांव खेला था। ऑनलाइन एप पर उनकी बनाई हुई टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया, जिसके चलते उन्होंने डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम जीत लिया।

Updated: Apr 04, 2023, 03:37 PM IST

बड़वानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी में एक ट्रक ड्राइवर की किस्मत रातों-रात खुल गयी। बड़वानी जिले के सेंधवा निवासी शाहबुद्दीन मंसूरी अचानक से करोड़पति बन गए हैं। शाहबुद्दीन ने आईपीएल में कोलकत्ता और पंजाब के मैच पर ऑनलाइन गेमिंग एप पर मात्र 49 रु का दांव खेला था। ऑनलाइन एप पर उनकी बनाई हुई टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया जिसके चलते उन्होंने महज 49रु लगाकर डेढ़ करोड़ रु का इनाम जीत लिया है।

शाहबुद्दीन बड़वानी जिले के सेंधवा के वार्ड नंबर 3 घोडेशाह वली स्लम एरिया के रहने वाले हैं। शाहबुद्दीन करीब 2 साल से ऑनलाइन गेमिंग एप में टीम बनाकर अपनी किस्मत आजमा रहे थे। रविवार को कोलकाता और पंजाब के बीच हुए मैच में उन्होंने 49 रुपए एंट्री फीस वाली कैटेगरी में टीम बनाई थी। इसमें उन्हें पहला स्थान मिला। शाहबुद्दीन ने कोलकाता और पंजाब के मैच में ड्रीम 11 टीम में कप्तान अर्शदीप और उपकप्तान एस रजा को बनाया था। इसके साथ ही टीम में शिखर धवन, बी राजपक्षा, आर गुरबाज, नितेश राणा, व्यंटेश अय्यर, आंद्रे रसल, सैम करन, टीम साउथी और आर चहर भी थे।

यह भी पढ़ें: NCERT ने बदला सिलेबस, मुगल साम्राज्य से जुड़े चैप्टर हटे, कांग्रेस शासनकाल भी नहीं पढ़ाया जाएगा

शाहबुद्दीन के छोटे भाई अकरम ने बताया कि भाई करीब 2 साल से इस ऑनलाइन मोबाइल एप के माध्यम से क्रिकेट टीम पर पैसा लगाकर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कई बार बड़े भाई से इसको लेकर उनकी बहस भी हुई। भाई हर बार उन्हें तसल्ली देते थे कि एक दिन हमारी किस्मत जरूर चमकेगी। रमजान के पाक महीने में खुदा का रहम हुआ है और हम पर रहमत बरसी है। शाहबुद्दीन का कहना है कि वह अभी किराए के मकान में रहता है। सबसे पहले उसका सपना है कि वह इस इनामी राशि से खुद का घर बनाएगा। इसके बाद कुछ अन्य व्यवसाय करेगा। 

इतनी बड़ी इनामी राशि जीतने के बाद उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं है। लोग फोन लगाकर और घर आकर बधाई दे रहे हैं। शाहबुद्दीन के परिवार में पिता साबिर शेख, मां, पत्नी, छोटा भाई उसकी पत्नी और बच्चे हैं। पिता और छोटा भाई भी ड्राइवर है। मां, पत्नी और छोटे भाई की पत्नी गृहिणी है। घर की माली हालत काफी खराब थी। इसलिए ज्यादा पढ़ाई भी नहीं कर पाए। पिता के साथ ड्राइवरी सीखी और खुद ट्रक चलाने लगे। 

युवक ने जीती हुई रकम में से 20 लाख रुपए कल विड्रोल किए हैं, जिसमे से 6 लाख रु टैक्स के रूप में कटेंगे और 14 लाख रुपए उसके खाते में आएंगे। हालांकि अभी यह प्रोसेस में बता रहा है। डेढ़ करोड रुपए की इनामी राशि का फर्स्ट प्राइज उसके वॉलेट में आ चुका है। उसने कुल 1.5 करोड़ रुपए जीते हैं। वह अकाउंट में 1.05 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर सकता है। वहीं 30 प्रतिशत (45 लाख) रुपए टैक्स में कट जाएंगे।