जमानत राशि के रूप में चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, गिनते गिनते थक गए कर्मचारी

बैतूल में बारस्कर सुभाष कोरकू 9200 रुपए के चिल्लर लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे और बाक़ी के 3300 रुपए उन्होंने नोट में दिए

Updated: Apr 05, 2024, 02:25 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का एक प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए चिल्लर लेकर पहुंच गया। जमानत राशि के रूप में प्रत्याशी के चिल्लर को गिनते गिनते चुनाव आयोग के कर्मचारी भी थक गए। हालांकि प्रत्याशी ने अपना नामांकन भरा और अब वह पहली बार लोकसभा चुनाव का चुनाव लड़ेगा। 

यह मामला बैतूल का है। गुरुवार को बारस्कर सुभाष कोरकू नामांकन दाखिल करने के लिए जमानत राशि के चिल्लर लेकर पहुंचे। सुभाष के पास 9200 रुपए चिल्लर के रूप में मौजूद थे जबकि 3300 रुपए के नोट उनके पास थे। प्रत्याशी को चिल्लर लेकर नामांकन भरता देखा निर्वचान अधिकारी भी दंग रह गए। 

यह भी पढ़ें : फेंकने के मामले में PHD हासिल कर चुके हैं सभी मोदी समर्थक नेता, BJP के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस का तंज

सुभाष किसान स्वतंत्र पार्टी के उम्मीदवार हैं। चुनाव लड़ने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने लोगों से चंदा इकट्ठा कर जमानत राशि जुटाई और लोगों द्वारा दिए गए चंदे को लेकर ही नामांकन दाखिल करने पहुंच गए। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का न्यायपत्र

सुभाष पेशे से मजदूर हैं और थोड़ी बहुत खेती भी है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सुभाष चुनाव लड़ रहे हैं। वह हाल ही में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। यह सुभाष का तीसरा चुनाव है। सबसे पहले उन्होंने पंचायत का चुनाव लड़ा था। 

सुभाष की पत्नी का तीन वर्ष पहले निधन हो गया था। सुभाष की एक बेटी है, जिसकी वो देखभाल करते हैं। सुभाष अपनी मोटरसाइकिल पर अपना प्रचार करते हैं।