चुनाव से पहले भाजपा को फिर लगा झटका, संजय पाठक के करीबी संदीप वाजपेई ने थामा कांग्रेस का हाथ

संदीप उर्फ पप्पू वाजपेई के बीजेपी छोड़ने की मुख्य वजह संजय पाठक से मन मुटाव होना बताई जा रही है। माना जा रहा है कि पप्पू वाजपेई के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद कटनी में सत्ताधारी दल को काफी नुकसान होगा।

Updated: Jul 11, 2023, 07:01 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के कद्दावर नेता और कटनी से विधायक संजय पाठक के करीबी संदीप वाजपेयी ने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है। वाजपेयी ने मंगलवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

दरअसल, मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव पूर्व सत्ताधारी दल में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक के बाद एक बड़े नेता भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। इसी क्रम में कटनी जिले के सीनियर नेता संदीप वाजपेयी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

बताया जाता है कि संदीप उर्फ पप्पू वाजपेयी विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक के मित्रों में शुमार थे। हालांकि लंबे वक्त से दोनों के बीच मन मुटाव चल रहा था और पप्पू वाजपेई की पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, तरुण भनोट सहित अन्य नेताओं के साथ से नजदीकियां बढ़ गई थीं। ऐसे में उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ के हाथों मंगलवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

इस दौरान पीसीसी चीफ़ कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की विदाई तय है। यह सरकार सदन में आदिवासियों के उपर हो रहे अत्याचार की चर्चा से भाग गई। मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है, यह सरकार पैसे दो काम लो, के तर्ज काम कर रही है। आदिवासी अत्याचार मामले में अपना प्रदेश पूरे देश में कलंकित हुआ, पुलिस प्रशासन और पैसे की भी एक्सपायरी डेट आ गई है।