Loksabha elections 2024: PM मोदी जबलपुर से करेंगे प्रचार अभियान का आगाज, 7 अप्रैल को रोड शो

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पीएम मोदी पहली बार 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे। वे 9 अप्रैल को बालाघाट में भी चुनावी सभा कर सकते हैं।

Updated: Apr 04, 2024, 10:27 AM IST

जबलपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है। बीजेपी ने यहां चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। खास बात यह है कि पहले चरण में अब पीएम नरेंद्र मोदी भी एमपी प्रचार की कमान संभालेंगे। पीएम एमपी की दो लोकसभा सीटों पर प्रचार करेंगे।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पीएम मोदी पहली बार 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे। 7 अप्रैल को वे जबलपुर पहुंचेंगे। वहीं, 9 अप्रैल को पीएम मोदी की बालाघाट में जनसभा होगी। पहले चरण में मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री की दो जनसभाएं हो सकती है। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छिंदवाड़ा में सभा कर सकते हैं।

जिन दो लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने पीएम मोदी की सभाएं करवाने का प्लान किया है, उन दोनों सीटों पर बीजेपी ने इस बार प्रत्याशी बदले हैं। जबलपुर में बीजेपी ने इस बार आशीष दुबे को प्रत्याशी बनाया है, क्योंकि यहां के वर्तमान सांसद राकेश सिंह विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक और मोहन सरकार में मंत्री बन चुके हैं। वहीं बालाघाट लोकसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार महिला कार्ड खेला है, पार्टी ने वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटकर डॉ. भारती पारधी को टिकट दिया है। ऐसे में बीजेपी ने इन दोनों सीटों पर पीएम मोदी की सभा करवाने का प्लान किया है।

जबलपुर महाकौशल का सेंटर प्वाइंट माना जाता, जहां पीएम मोदी की सभा के जरिए दो और लोकसभा सीटें मंडला और शहडोल पर भाजपा का फोकस होगा। वहीं बालाघाट में सभा के जरिए छिंदवाड़ा और सीधी सीट पर भी फोकस होगा। पहले चरण में जिन 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, उन सभी सीटों पर आदिवासी वोटर्स निर्णायक माने जा रहे हैं।