सतना में स्कूली छात्र के साथ हैवानियत, 13 वर्षीय लड़के के साथ चपरासी ने किया अप्राकृतिक कृत्य

सतना में एक माह के भीतर यह तीसरा मामला सामने आ चुका है। जब मासूस बच्चों के साथ दुराचार किया गया है।  

Publish: Aug 25, 2023, 02:20 PM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

सतना। मध्य प्रदेश के सतना में मासूम बच्चों के साथ दुराचार के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सतना में बीते एक महीने में तीन मासूम बच्चों के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आ चुकी हैं। ताजा मामला कोलगवां थाना क्षेत्र के उतैली में संचालित सरस्वती आवासीय विद्यापीठ स्कूल से सामने आया है। यहां एक बीमार छात्र का स्कूल के ही एक कर्मचारी ने यौन शोषण किया।

पीड़ित छात्र रीवा जिले के मनगवां क्षेत्र का रहने वाला है। परिजनों ने पिछले साल ही 6वीं में उसका एडमिशन कराया था, तब से वह हॉस्टल में रहकर ही पढ़ाई कर रहा था। छात्र अभी कक्षा 7 में पढ़ता है जिसकी उम्र 13 साल है। घटना में पीड़ित छात्र को उसके ही स्कूल के एक चपरासी ने बच्चे को अपनी हवस का शिकार बनाया है। घटना को 43 साल के रविन्द्र सेन ने अंजाम दिया है। 

बताया जा रहा कि छात्र गुरुवार सुबह पेट में दर्द होने के कारण कक्षा में नहीं गया और हॉस्टल के कमरे में ही रुका रहा। तभी लगभग 9 बजे सफाई के बहाने स्कूल का चपरासी कमरे में पहुंचा और छात्र को अकेले देखकर पकड़ लिया। इसके बाद चपरासी ने छात्र के साथ जबरन दुष्कर्म किया। और उसे धमकी देकर छोड़ दिया। डरे-सहमे छात्र ने हिम्मत जुटाकर कई घंटों बाद हॉस्टल के मोबाइल से घर वालों को आपबीती सुनाई। तब परिजनों ने दोपहर करीब ढाई बजे सतना पहुंचकर प्राचार्य से मिलने की कोशिश की लेकिन प्राचार्य ने मिलने का समय नहीं दिया।

स्कूल में सुनवाई नहीं होने से नाराज परिजन शाम 5 बजे पीड़ित छात्र के साथ कोलगवां थाने पहुंचे। जहां उन्होंने चपरासी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने छात्र के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा 377 और पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया। थाने में शिकायत आते ही पुलिस की एक टीम आरोपी की तलाश में जुट गई। देर शाम को आरोपी रविन्द्र सेन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि एक नाबालिग बालक के साथ अप्राकृतिक कृत्य का मामला सामने आया है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है उसके विरुद्ध पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। 


बता दें सतना में बीते एक माह में यह तीसरा मामला है जब मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। इसके पहले 16 अगस्त को सतना में जेल से दुष्कर्म के मामले में सजा काट कर आए एक व्यक्ति ने एक मासूम बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था। इसके पहले 28 जुलाई को मैहर में एक 10 साल की मासूम के साथ हैवानियत की घटना को अंजाम दिया गया था।