यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 3 लोगों की मौत 17 घायल,

वैवाहिक कार्यक्रम से लौट रहे थे सभी यात्री।

Updated: Feb 24, 2023, 11:49 AM IST

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश में रफ्तार का कहर लगातार जारी है। आए दिन कहीं न कही दिल दहला देने वाले हादसे हो रहे हैं और लोग काल के गाल में समा रहे हैं। इस हादसों की श्रेणी में एक और हादसा जुड़ गया है, जहां वैवाहिक कार्यक्रम से लौट रही बस हादसे का शिकार हो गई, इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर मौत हो तो वहीं 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात 11 बजे करेली गांव से करीब 21 यात्रियों को लेकर सतधारा से बांसखेड़ा जा रही थी, इसी दौरान करेली से करीब 10 किमी दूर बीच सड़क पर डिवाइडर से टकराई और अनियंत्रित होकर पलट गई। मृतकों में सभी बांसखेड़ा गांव के निवासी हैं। 6 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को स्थानीय जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया।

बता दें कि तीनों मृतक बुजुर्ग थे जिनकी उम्र तकरीबन 60 बताई जा है उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 
बस में बैठे यात्रियों के मुताबिक पारुल ट्रेवल की 35 सीटर बस बांसखेड़ा से वैवाहिक कार्यक्रम में जिले के सतधारा ले गई थी। जहां से बस में सवार होकर सभी वापस बांसखेड़ा की तरफ़ लौट रहे थे कि करेली लिंगा बाईपास प्रिंस ढाबा के पास बस के चालक ने बस को उल्टी दिशा में दौड़ा दी। बस आगे जाकर डिवाइडर पर चढ़ गई और अनियंत्रित होकर बस पलट गई।

पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि पूरा हादसा बस चालक की लापरवाही के कारण हुआ है। चालक ने बस को उल्टी दिशा में दौड़ा दी। बस आगे जाकर डिवाइडर पर चढ़ गई और अनियंत्रित होकर बस पलट गई।

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है। साथ ही हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो लाख और रुपये दिए जाएंगे। वहीं घायलों को 50,000 हजार रुपए जिए जाएंगे। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से भी मृतक के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। मृतक के परिजनों को कुल 4 लाख रुपए और घायलों के परिजनों को 1-1 लाख रुपए दिए जाएंगे।