सीएम चौहान का सीहोर दौरा, खैरी सिलगेना गांव में 4 सड़कों का किया भूमिपूजन, 22 करोड़ की लागत से बनेंगी सड़कें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खैरी सिलगेना गांव में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित शिविर में कन्या पूजन के बाद सड़कों का भूमिपूजन किया।

Updated: Oct 28, 2022, 02:23 PM IST

सीएम चौहान का सीहोर दौरा, खैरी सिलगेना गांव में 4 सड़कों का किया भूमिपूजन, 22 करोड़ की लागत से बनेंगी सड़कें

सीहोर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गृहजिले सीहोर पर विशेष फोकस कर रहे हैं। गुरुवार को वे अपने पैतृक गांव जैत में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। आज भी सीएम चौहान सीहोर में ही हैं। जिले के खैरी सिलगेना गांव में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित शिविर में शामिल होने पहुंचे हैं।

सीएम चौहान यहां शिविर में कन्या पूजन करते दिखे। इसके बाद उन्होंने चार सड़कों का भूमिपूजन भी किया। बताया जा रहा है कि 21 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से इन सड़कों का निर्माण कार्य होगा। इससे पहले उन्होंने खैरी सिलगेना में जोगेश्वर धाम में पूजा-अर्चना की और मंदिर परिसर में पौध-रोपण भी किया। 

सीएम चौहान ने इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, 'बच्चे लगन और मेहनत से पढ़ाई करें। अगर बेटा-बेटी पढ़ने में तेज हैं, मेधावी हैं और उनका एडमिशन मेडिकल या इंजीनियरिंग कॉलेज में होता है तो उनकी फीस मध्यप्रदेश सरकार भरवाएगी। वे चिंता न करें। पेड़ लगाने का काम आने वाली पीढ़ी के लिए धरती बचाने का काम है। मैं आप से अपील करता हूं कि अपने जन्मदिन या किसी शुभ अवसर पर एक पेड़ जरूर लगाएं।'

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, 'पंचायत स्तर पर मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर लगाए हैं, ताकि किसी भी नागरिक को अपने कामों के लिए सरकारी दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़े और उनकी समस्याओं का समाधान शिविर में ही हो जाए।' इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के क्रियांवयन का संबंधित विभाग के अधिकारियों से फीडबैक लिया और उचित निर्देश दिए।