धोनी के साथ हुआ धोखा, पूर्व बिजनेस पार्टनर्स ने लगाया 15 करोड़ का चूना, दायर कराया मुकदमा

धोनी ने अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ क्रिमिनिल केस दर्ज कराया है। म‍िह‍िर दिवाकर धोनी के करीबी दोस्त रहे हैं और पूर्व अंडर-19 प्लेयर भी हैं

Updated: Jan 06, 2024, 09:37 AM IST

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर्स ने ही उन्हें 15 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया। धोनी ने इस मामले में अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ क्रिमिनिल केस दर्ज कराया है। म‍िह‍िर दिवाकर धोनी के करीबी दोस्त रहे हैं और पूर्व अंडर-19 प्लेयर भी हैं।

अर्का स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ 2017 के बिजनेस डील के सिलसिले में रांची कोर्ट में ये शिकायत दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि मिहिर दिवाकर ने एमएस धोनी के नाम पर दुनिया भर में क्रिकेट अकादमियां खोलने के लिए 2017 में क्रिकेटर के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। लेकिन, शिकायत के अनुसार, वो कथित तौर पर समझौते में उल्लेखित शर्तों पर कायम नहीं रहा।

दरअसल, धोनी ने मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास की कंपनी अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के साथ 2017 में एक करार किया था। करार के तहत दुनिया के कई बड़े शहरों में क्रिकेट अकादमी खोलने का प्लान था। डील के हिसाब से मिहिर दिवाकर को धोनी को फ्रेंचाइजी का शुल्क भुगतान करना था और समझौते के तहत प्रॉफ‍िट शेयर करना था। लेकिन दिवाकर ने समझौते में बताई गई शर्तों का पालन करने से इंकार कर दिया।

जिसके बाद धोनी ने 15 अगस्त 2021 को अरका स्पोर्ट्स से अथॉर‍िटी लेटर वापस ले लिया और भुगतना के लिए कानूनी नोटिस भी भेजे। लेकिन इसके बावजूद मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया। आखिरकार धोनी की ओर से अरका स्पोर्ट्स पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया और दावा किया कि इससे उन्हें 15 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।