रतलाम लाएंगे नर्मदा का पानी, चुनावी साल में सीएम शिवराज का एक और ऐलान

रतलाम में लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए सीएम, 1374 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Updated: Apr 08, 2023, 04:39 PM IST

भोपाल। इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर घोषणाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम में एक सभा को संबोधित करते हुए रतलाम में नर्मदा का पानी लाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने 1374 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया है। 

सीएम शिवराज शनिवार को रतलाम में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए। शहर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि उनकी सरकार रतलाम में नर्मदा का पानी लेकर आएगी। 

इस घोषणा के अलावा सीएम शिवराज ने शहर के गोल्ड कॉम्प्लेस और दो सिटी फोरलेन सहित 1374 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इसके अलावा सीएम शिवराज ने हिताग्राहियों को आवास पत्र भी वितरित किया।

मध्य प्रदेश में इस साल नवंबर दिसंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। सीएम शिवराज के राजनीतिक करियर के लिहाज़ से यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा है। सीएम शिवराज के सामने कांग्रेस तो सबसे बड़ी चुनौती तो है ही लेकिन पार्टी के अंदर अपने विरोधी खेमों से पार पाना भी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। 

दूसरी तरफ़ कांग्रेस ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी कमर कस ली है। पीसीसी चीफ कमल नाथ पहले ही कांग्रेस की सरकार आने पर प्रदेश की महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए की राशि देने का ऐलान कर चुके हैं। सरकार आने पर रसोई गैस के सिलेंडर पांच सौ रुपए में मुहैया कराने का ऐलान भी हो चुका है। इसके साथ ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर कमल नाथ ने धार्मिक आयोजनों में होने वाले हादसों को रोकने के लिए कानून बनाने का भी वादा किया है।