अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण से जुड़े सवाल पर भाग खड़े हुए सीएम, कांग्रेस बोली न शर्म बची न बची लाज

रतलाम में लाडली बहना सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे सीएम, कमल नाथ के रसोई गैस सिलेंडर के ऐलान और अतिथि शिक्षकों के सवाल पर बिना जवाब दिए ही सीएम चलते बने

Updated: Apr 11, 2023, 01:18 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सीएम शिवराज अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण और कमल नाथ द्वारा रसोई गैस के सिलेंडर के सवाल पर बचते नज़र आ रहे हैं। सीएम शिवराज के इस रवैए पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सीएम को अपने निशाने पर लेते हुए कहा है कि उनके भीतर शर्म और लाज कुछ भी नहीं बचा है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सीएम शिवराज का वायरल वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा है कि फिर भागे शिवराज, मंच पर घोषणा मशीन बनने वाले मुख्यमंत्री शिवराज से जब अतिथि विद्वानों/संविदा कर्मियों को नियमित करने, मास्टर प्लान लागू करने और कमलनाथ जी की 500 रूपये में सिलेंडर देने की योजना पर सवाल हुआ तो शिवराज भाग निकले।न शर्म बची न लाज, सवालों से भागते शिवराज।

सीएम शिवराज का यह वीडियो रतलाम में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन का बताया जा रहा है। सीएम शिवराज से मीडिया कर्मी सवाल जवाब करते नज़र आ रहे हैं। वहीं एक मीडिया कर्मी जब सीएम से पहले कमल नाथ के रसोई गैस सिलेंडर के ऐलान को लेकर सवाल करता है तब सीएम समय की कमी का हवाला देते दिखाई देते हैं। हालांकि एक मीडिया कर्मी द्वारा अंतिम सवाल पूछने की गुज़ारिश करने पर सीएम उसके सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हो जाते हैं। लेकिन जैसे ही मीडिया कर्मी दिल्ली सरकार द्वारा अतिथि शिक्षकों को स्थाई करने का हवाला देता है वैसे ही सीएम बिना जवाब दिए ही वहां से चले जाते हैं। 

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में अतिथि शिक्षक और संविदाकर्मी काफ़ी लम्बे समय से स्थाई किए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन राज्य सरकार ने उनकी मांगों पर अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया है। जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने चुनाव से पहले कुछ बड़े ऐलान किए हैं। जिसमें प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर रसोई गैस के सिलेंडर पांच सौ रुपए में उपलब्ध कराए जाने का ऐलान शामिल है। इसके अलावा कमल नाथ ने महिलाओं को प्रति माह पंद्रह सौ रुपए की राशि देने का भी वादा किया है। वहीं धार्मिक आयोजनों में होने वाले हादसों को रोकने के लिए भी उन्होंने सख्त कानून बनाए जाने का ऐलान किया है।