कांग्रेस का मिशन बुंदेलखंड: सोमवार से 5 दिवसीय दौरे पर रहेंगे दिग्विजय सिंह, कार्यकर्ताओं से करेंगे सीधा संवाद

सोमवार को विदिशा जिले के शमशाबाद और कुरवाई विधानसभा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे दिग्विजय सिंह, इसके बाद बुंदेलखंड के विभिन्न हिस्सों में करेंगे चार दिवसीय दौरा

Updated: Apr 09, 2023, 08:26 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है। एक तरफ भाजपा की ओर से केंद्रीय नेताओं के लगातार दौरे हो रहे हैं तो दूसरी तरफ विपक्षी दल कांग्रेस की ओर दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की जोड़ी मैदान में है। दिग्विजय सिंह प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के मंडलम-सेक्टर अध्यक्षों व बीएलए कार्यकर्ताओं के साथ बूथ प्रबंधन को लेकर बैठक ले रहे हैं।

इसी कड़ी में दिग्विजय सिंह अगले हफ्ते विदिशा सहित बुंदेलखंड के विभिन्न क्षेत्रों में डेरा डालने वाले हैं। दरअसल, कांग्रेस ने प्रदेश की हारी हुई सीटों पर विशेष रणनीति के साथ काम करना शुरू कर दिया है। पार्टी की ओर से दिग्विजय प्रदेश के उन 66 विधानसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं जहां कांग्रेस पिछले कई बार से चुनाव हार रही है। कांग्रेस ने इन सीटों को चिन्हित कर वहां पार्टी को पुनर्जीवित करने का जिम्मा दिग्विजय सिंह को सौंपा है।

यह भी पढ़ें: BJP से मुकाबला करने वाले गठबंधन के केंद्र में कांग्रेस का होना जरूरी: कपिल सिब्बल ने विपक्ष को दी नसीहत

जानकारी के मुताबिक सिंह 10 अप्रैल यानी सोमवार को विदिशा जिले के शमशाबाद और कुरवाई विधानसभा क्षेत्र में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित बैठकों में शामिल होंगे। इसके अगले दिन यानी 11 अप्रैल को वे सागर जिले की बीना व खुरई विधानसभा में मंडलम-सेक्टर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इसके बाद 12 अप्रैल को वे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विधानसभा क्षेत्र सुरखी का दौरा करेंगे। इसी दिन वे सागर विधानसभा के मंडलम-सेक्टर कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे।

दिग्विजय सिंह 13 अप्रैल को नरयावली व रहली विधानसभा क्षेत्रों में जिला व शहर कांग्रेस कमेटी सागर द्वारा विभिन्न स्तरों में आयोजित कांग्रेस संगठन की बैठकों में शामिल होंगे। वहीं, 14 अप्रैल को वे दमोह जिले के हटा व पथरिया विधानसभा क्षेत्रों में दमोह जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कांग्रेस संगठन की बैठकों में शामिल होंगे। इस पूरे पांच दिवसीय दौरे के दौरान सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। सिंह का यह दौरा आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है।