पुलिस की दादागिरी, कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान को किया गिरफ्तार, स्वास्थ्य मंत्री को देने गई थीं फूल और ज्ञापन

कांग्रेस नेता नूरी खान धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को ज्ञापन और फूल देने पहुंची थीं, कोरोना मरीजों की बदहाली, कोरोना योद्धा की मौत के बाद मुआवजा नहीं मिलने को लेकर सौंपना था ज्ञापन

Updated: May 17, 2021, 04:01 PM IST

Photo courtesy: twitter
Photo courtesy: twitter

उज्जैन। कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान को पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सोमवार को नूरी खान उज्जैन के दौरे पर आए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को ज्ञापन देने पहुंची थी। कांग्रेस नेत्री जिले में स्वास्थ्य सेवाएं लागू कराने के लिए मंत्री से मिलना चाहती थीं। लेकिन पुलिस ने उन्हें मंत्री से मिलने नहीं दिया। कांग्रेस नेत्री का आरोप है उन्हें जबरन जेल भेजा गया है। अकेले ज्ञापन देने जाने पर भी धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। नूरी खान का आरोप है कि अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए धारा 144 में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

दरअसल कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान कोरोना मरीजों के हितों की लड़ाई लड़ रही हैं। वे अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन की कमी, रोमेडेसीविर की उपलब्धता के मुद्दे पर सरकार को घेरती रही हैं। सोमवार वे इन्ही सब मुद्दों पर स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर प्रभुराम चौधरी को फूल और ज्ञापन देना चाहती थीं। लेकिन उन्हें बैठक स्थल बृहस्पति भवन के बाहर पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस नेता से बहसबाजी भी की। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

 

नूरी खान का कहना था कि वह फूल लेकर ज्ञापन देने आई थीं। वे उज्जैन के एक कोरोना वारियर की मौत के बाद भी मुआवजा नहीं मिलने का मुद्दा उठाना चाहती थीं। वहीं सांसद के निजी दफ्तर में वैक्सीनेशन और जनता को टीका नहीं लगने को लेकर ज्ञापन सौंपना चाहती थीं।

और पढ़ें: पूर्व मंत्री उमंग सिंघार की महिला मित्र ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- तुम्हारी जिंदगी में जगह चाहती थी

कांग्रेस नेता ने उज्जैन के CMHO पर निजी क्लिनिक चलाने का आरोप भी लगाया है। उनका आरोप है कि उन्हें जनता के हितों के मुद्दे उठाने पर जबरन धारा 144 के उल्लंघन में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से अपील की है कि उनकी जमानत नहीं ली जाए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नूरी खान को केंद्रीय भैरवगढ़ जेल भेजा गया है।