मुस्लिम व इसाई व्यापारियों का प्रवेश प्रतिबंधित, राजगढ़ जिले के धतुरिया में विवादास्पद पोस्टर वायरल

राजगढ़ के एक गांव में मुस्लिम और ईसाई व्यापारियों का प्रवेश प्रतिबंधित होने संबंधी एक पोस्टर वायरल हो रहा है। पुलिस ने गांव जाकर पड़ताल की और मामला दर्ज कर लिया है।

Updated: Aug 07, 2023, 10:03 AM IST

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के धतुरिया गांव में एक विवादास्पद पोस्टर वायरल हो रहा है। इसमें मुस्लिम व ईसाई व्यापारियों का प्रवेश प्रतिबंधित करने की बात लिखी गई है। मामला सामने आने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

दरअसल रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा था। इसमें जीरापुर तहसील के धतुरिया गांव का नाम है। पोस्टर में लिखा है कि मुस्लिम और ईसाई व्यापारियों का गांव में प्रवेश करना निषेध (प्रतिबंधित) है, कृपया व्यापारी आधार कार्ड लेकर ही गांव में प्रवेश करें, आज्ञा से समस्त ग्रामवासी धतुरिया।

वायरल बैनर को लेकर जीरापुर थाना प्रभारी अजय यादव ने कहा कि सुबह इसकी जानकारी उन्हें भी लगी थी। हालांकि, जब वे पुलिस की टीम के साथ गांव में पहुंचे तो वहां कोई बोर्ड लगा हुआ नहीं मिला है। उन्होंने ग्रामीणों से इस मामले में बात भी की और उन्हें समझाईश दी है। 

दरअसल, सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुपों में पोस्टर वायरल होने के बाद गांव में कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ लोग इसके विरुद्ध प्रदर्शन करने लगे। थाना प्रभारी अजय यादव ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया। यादव ने बताया कि किसी आसामाजिक तत्व ने कंप्यूटर स्क्रीन पर लिखे हुए बैनर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अफवाह फैलाई है। हम अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच कर रहे हैं, जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।