महाकालेश्वर मंदिर में लगा हस्तियों का जमावड़ा, RBI गवर्नर, CDS, DRDO के महानिदेशक पहुंचे उज्जैन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास और CDS जनरल अनिल चौहान ने महाकाल की पूजा अर्चना की। वहीं DRDO महानिदेशक डॉ. चंद्रिका कौशिक और थल सेना कमांडर आरपी कलिता सुबह भष्म आरती में शामिल हुए

Publish: Sep 02, 2023, 03:44 PM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

उज्जैन। महाकाल के दरबार में इन दिनों देश की बड़ी हस्तियों का तांता लगा हुआ है। नेता अभिनेता, समेत देश की कई बड़ी हस्तियां उज्जैन पहुंचकर महाकाल बाबा का आशीर्वाद ले चुकी हैं। इसी कड़ी में शनिवार को देश की चार बड़ी हस्तियां उज्जैन पहुंचीं।  जिनमें RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, CDS जनरल अनिल चौहान,  DRDO की महानिदेशक डॉ. चंद्रिका कौशिक और थल सेना कमांडर आरपी कलिता शामिल हैं।

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास और CDS जनरल अनिल चौहान ने अपने परिवार के साथ महाकाल के दर्शन किए। और गर्भगृह में बैठकर पूजा-अर्चना की। महाकाल मंदिर समिति ने उन्हें शॉल और श्रीफल प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया। RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महाकाल के भरोसे दुनिया चल रही है। सबका मंगल हो यही प्रार्थना की है। 

इसके पहले सुबह भस्म आरती के समय भारतीय थल सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता और डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) की महानिदेशक डॉ. चंद्रिका कौशिक भी महाकाल के दर्शन करने पहुंची। दोनों ने दोनों ने नंदी हॉल में बैठकर आशीर्वाद लिया।

बता दें इंदौर में RBI की बैठक चल रही है इसलिए यहां वीआईपी पहुंच रहे हैं। मंदिर समिति को आज इन वीआईपी के आने की सूचना पहले से प्राप्त थी। जिस कारण प्रशासन ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर रखे थे। दर्शन करने के बाद RBI गवर्नर और जनरल अनिल चौहान इंदौर के लिए रवाना हो गए।